विरोधी ताकतें लगातार कर रही हैं देश तोड़ने की साजिश : योगी  - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

विरोधी ताकतें लगातार कर रही हैं देश तोड़ने की साजिश : योगी 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज भी कई देश विरोधी ताकतें अपने लाभ के लिए जाति, मजहब, क्षेत्र और भाषा के आधार पर लगातार देश को तोडने की साजिश में हैं। गुरुवार को यहां सरदार वल्लभ भाई पटेल की 144वीं जयंती पर जीपीओ पार्क स्थित उनकी प्रतिमा पर श्रद्घासुमन करने के साथ मुख्यमंत्री ने ‘रन फॉर यूनिटी’ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

उन्होंने कहा, “आज भी कई देश विरोधी ताकतें सक्रिय हैं, जो देश तोड़ने के प्रयास में हैं। ऐसी ताकतों को बेनकाब करने की जरूरत है। जो लोग देश की एकता और अखंडता के दुश्मन हैं, उन्हें मुंहतोड़ जवाब देना चाहिए। यही काम सरदार पटेल ने देश के पहले गृहमंत्री के रूप में किया था। आजादी के बाद सिर्फ संवाद से 563 रियासतों का विलय इसका सबूत है। भारत का मौजूदा स्वरूप उनकी उसी दूरदर्शिता के नाते है।” योगी ने कहा, “लोग, खासकर युवा सरदार बल्लभ भाई पटेल के जीवन मूल्यों और आदशोर्ं को अपनाएं।

देश की अखंडता और एकता के लिए पटेल की अहम भूमिका, उनके विराट व्यक्तित्व और देश के लिए किये गये कार्यों को लोग जानें इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके जन्म स्थान पर देश ही नहीं, दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति (स्टैच्यू ऑफ यूनिटी) का निर्माण कराया। देश का हर नागरिक इससे जुड़े, इसके लिए घर-घर से एकत्र लोहे का प्रयोग इसके निर्माण में किया गया।” मुख्यमंत्री ने कहा, “आजादी के लिए बहुतों ने अपना बलिदान दिया है। आइए आज के दिन इस आजादी को अक्षुण्ण बनाए रखने का संकल्प लें।” कार्यक्रम में सरकार के मंत्री ब्रजेश पाठक, गोपाल जी टंडन, डा़ महेंद्र सिंह, डीजीपी ओपी सिंह, अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी और अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
स्वामी प्रसाद मौर्य आज होंगे अखिलेश की साइकिल पर सवार, भाजपा करेगी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी
स्वामी प्रसाद मौर्य आज होंगे अखिलेश की साइकिल पर सवार, भाजपा करेगी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी