nayaindia Corona 32 lakh cases दुनिया में मिले 32 लाख मामले
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Corona 32 lakh cases दुनिया में मिले 32 लाख मामले

दुनिया में मिले 32 लाख मामले

नई दिल्ली। कोराना वायरस के संक्रमण के मामलों का बढ़ना रूक नहीं रहा है। शनिवार को पूरी दुनिया में 32.66 लाख नए मामले मिले। अमेरिका में शनिवार को संक्रमितों की संख्या काफी कम हुई फिर भी वह नए संक्रमितों के मामले में सबसे ऊपर है। कोरोना संक्रमण की इस लहर में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या अपेक्षाकृत कम है। शनिवार को 10.70 लाख लोग ठीक हुए हैं और 5,698 लोगों की मौत हुई है।

नए संक्रमितों के मामले में अमेरिका 4.04 लाख मरीजों के साथ सबसे ऊपर है। फ्रांस में लगातार तीन लाख से ज्यादा मरीज मिल रहे हैं। शनिवार को 3.24 लाख मामलों के साथ फ्रांस दूसरे नंबर पर रहा और 2.71 लाख नए केस साथ भारत तीसरे नंबर पर। शनिवार को अमेरिका में 886 लोगों की मौत हुई। एक्टिव केस के मामले में भी अमेरिका शीर्ष पर है। पूरी दुनिया में 5.47 करोड़ एक्टिव केस हैं, जिनमें से 2.27 करोड़ अकेले अमेरिका में हैं।

Read also अलवर दुष्कर्म कांड की जांच सीबीआई को

इस बीच चीन की राजधानी बीजिंग में ओमिक्रॉन से संक्रमित पहले मरीज का पता चला है। गौरतलब है कि बीजिंग में चार से 20 फरवरी के बीच विंटर ओलंपिक का आयोजन किया जा रहा है। तभी अतिरिक्त सावधान बरतते हुए सरकार ने संक्रमित व्यक्ति के इलाके में लॉकडाउन लगा दिया है। पश्चिमी बीजिंग जिले के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि संक्रमित व्यक्ति के घर और ऑफिस को अस्थायी तौर पर बंद कर दिया गया है। संक्रमित के घर और ऑफिस में काम करने वाले 2,430 लोगों के सैंपल कोविड जांच के लिए भेजे गए हैं।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published.

one × three =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
कश्मीर से अखिल भारतीय राजनीति
कश्मीर से अखिल भारतीय राजनीति