Corona Blast In Rajasthan! मौतों के आंकड़ों ने बनाया रिकाॅर्ड, 6,200 नए पॉजिटिव मामलों ने बढ़ाई सरकार की चिंता - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया|

Corona Blast In Rajasthan! मौतों के आंकड़ों ने बनाया रिकाॅर्ड, 6,200 नए पॉजिटिव मामलों ने बढ़ाई सरकार की चिंता

जयपुर। Corona Blast In Rajasthan : राजस्थान में भी देश के अन्य राज्यों की तरह कोरोना बेकाबू हो चुका है। राज्य में हर रोज कोरोना के नए रिकॉर्ड (Corona New Record) सामने आ रहे हैं। राज्य में बीते 24 घंटे में 6,200 नए पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं, जबकि 29 लोगों की मौत कोरोना से हो गई जो कि इस साल सबसे ज्यादा है। मौतों के आंकड़ों और लगातार मिल रहे नए मामलों ने राज्य सरकार की चिंता बढ़ा दी है। कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए राजस्थान सरकार ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। वहीं 30 अप्रेल तक के लिए नई गाइडलाइन (Corona Guidelines in Rajasthan) जारी कर दी है। जिसके मुताबिक 16 अप्रेल से सभी शहरों में शाम 6 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ें :- Corona New Guidelines in Rajasthan : राजस्थान में 11 घंटे रहेगा कर्फ्यू, 5 बजे बंद हो जाएंगे सभी बाजार

राजधानी जयपुर में लगातार कोरोना ब्लास्ट हो रहा है। जिससे स्थिति ज्यादा भयानक बन रही है। बीत 24 घटें में जयपुर में 1325 नए केस दर्ज किए गए हैं। ऐसे ही हाल अन्य शहरों के हैं। उदयपुर में 918, जोधपुर 820 और कोटा 646 में भी कोरोना बढ़ना लगातार जारी है। वहीं भीलवाड़ा, बीकानेर, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, अजमेर, अलवर, राजसमंद और सवाई माधोपुर में भी 100 से ज्यादा कोरोना पाॅजिटिव मिले हैं।

 

ये भी पढ़ें :- कोरोना: चार में से एक मरीज भारतीय, अगले हफ्ते इसमें इजाफा संभव!

राज्य में कोरोना तेजी बढ़ रहे संक्रमित केसों की तुलना में रिकवरी रेट बहुत धीमी हो रही है। बीते 24 घंटे में राजस्थान में एक्टिव केस 44,905 पर पहुंच गए। इसमें राजधानी जयपुर में सबसे ज्यादा 8,601 केस हैं, जबकि दूसरे स्थान पर जोधपुर और तीसरे पर उदयपुर है।

ये भी पढ़ें :- साढ़े तीन हजार होगी रेमडेसिविर की कीमत, उत्पादन भी होगा दोगुना

राज्य में कोरोना पॉजिटिव की संख्या के साथ संक्रमण दर में भी उछाल आया है। संक्रमण की दर 15.54ः दर्ज की गई है, जो मंगलवार की तुलना में 6 फीसदी ज्यादा आंकी गई है। वहीं लगातार बढ़ते मौतों से राजस्थान में अब कुल मौत की संख्या भी 3,008 पार हो गई है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
SOTY ने पूरे किये 9 साल, आलिया भट्ट ने सिद्धार्थ और वरूण के साथ मनाया वर्चुअल वाला लव
SOTY ने पूरे किये 9 साल, आलिया भट्ट ने सिद्धार्थ और वरूण के साथ मनाया वर्चुअल वाला लव