nayaindia कम हुए कोरोना के मामले
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य| नया इंडिया| कम हुए कोरोना के मामले

कम हुए कोरोना के मामले

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या में कमी आ रही है। हर दिन सबसे ज्यादा संक्रमितों वाले राज्य में केरल में केसेज कम होने से देश भर में संक्रमितों की संख्या कम हुई है। केरल में पिछले दो हफ्ते से केसेज की संख्या स्थिर हो गई है और यह लगातार 15 हजार के आसपास या उससे कम रह रही है। इस वजह से पूरे देश में संक्रमितों की औसत संख्या 20 से 25 हजार के बीच स्थिर हो गई है। मरने वालों की संख्या भी हर दिन तीन सौ से कम रह रही है। देश में संक्रमण दर में भी बड़ी कमी आई है और 10 फीसदी से ज्यादा संक्रमण वाले जिलों की संख्या नगण्य हो गई है। पांच से 10 फीसदी संक्रमण दर वाले जिलों की संख्या भी 18 रह गई है। corona cases reduced update

Read also अभी टाटा की नहीं हुई एयर इंडिया!

बहरहाल, शुक्रवार को खबर लिखे जाने तक देश में 23,332 नए मरीज मिले थे और 224 लोगों की मौत हुई थी। खबर लिखे जाने तक कुछ राज्यों के आंकड़े अपडेट नहीं हुए थे। देश में सर्वाधिक नए केस वाले राज्य केरल में शुक्रवार को 13,834 नए मरीज मिले और 95 लोगों की मौत हुई। राज्य में इलाज से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 13,767 रही, जिसकी वजह से एक्टिव केसेज में कमी नहीं आई। महाराष्ट्र में 3,105 नए मरीज मिले और 95 मरीजों की संक्रमण से मौत हुई।

आंध्र प्रदेश में शुक्रवार को 809 नए केस मिले और 10 लोगों की मौत हुई। कर्नाटक में 589 नए संक्रमित मिले और 13 लोगों की मौत हुई। तमिलनाडु में 1,507 नए केसेज मिले और 25  लोगों की मौत हुई। ओड़िशा में शुक्रवार को 477 नए मरीज मिले और चार मरीजों की मौत हुई। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 32 नए मरीज मिले और संक्रमण से किसी मरीज की मौत नहीं हुई। राजस्थान, हरियाणा और बिहार में कुल मिला कर 25 नए मरीज मिले और इन तीनों राज्यों में एक भी मरीज की मौत नहीं हुई।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × two =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पवार और कांग्रेस भी चिंतित हैं
पवार और कांग्रेस भी चिंतित हैं