समाचार मुख्य

संक्रमण में बड़ी कमी

ByNI Desk,
Share
संक्रमण में बड़ी कमी
नई दिल्ली। शनिवार को संक्रमितों की संख्या में पूरे देश में बड़ी कमी रिकार्ड की गई। सबसे ज्यादा संक्रमण वाले राज्य केरल में 24 घंटे में मिली संक्रमितों की संख्या 10 हजार से नीचे रहे। संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित महाराष्ट्र में 24 घंटे में मिले संक्रमितों की संख्या ढाई हजार से नीचे आ गई। पूरे देश में संक्रमितों की संख्या में हुई गिरावट की वजह से शनिवार को संक्रमितों की संख्या 20 हजार से कम रही। इसके मुकाबले ठीक होने वाले मरीजों की संख्या ज्यादा रही, जिससे एक्टिव केसेज में भी बड़ी कमी आई। एक्टिव मरीजों की संख्या करीब सात महीने के सबसे निचले स्तर पर है। शनिवार को संक्रमण से मरने वालों की संख्या भी दो सौ से नीचे रहे। corona cases update india

Read also यूपी के छह पुलिसकर्मियों पर एक-एक लाख इनाम

corona cases update india बहरहाल, शनिवार को खबर लिखे जाने तक देश में 16,553 नए मरीज मिले थे और 191 लोगों की मौत हुई थी। खबर लिखे जाने तक कुछ राज्यों के आंकड़े अपडेट नहीं हुए थे। देश में सर्वाधिक नए केस वाले राज्य केरल में शनिवार को 9,470 नए मरीज मिले और 101 लोगों की मौत हुई। राज्य में इलाज से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 12,881 रही, जिसकी वजह से एक्टिव केसेज में तीन हजार से ज्यादा की कमी आई। महाराष्ट्र में 2,486 नए मरीज मिले और 44 मरीजों की संक्रमण से मौत हुई।

Read also कांग्रेस कार्य समिति की बैठक 16 अक्टूबर को

corona corona cases update india आंध्र प्रदेश में शनिवार को 629 नए संक्रमित मिले और आठ लोगों की मौत हुई। तमिलनाडु में 1,344 नए मरीज मिले और 14 लोगों की मौत हुई। कर्नाटक में शनिवार को 451 नए संक्रमित मिले और नौ मरीजों की मौत हुई। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 30 नए केस मिले और शनिवार को भी किसी मरीज की मौत नहीं हुई। राजस्थान में एक और बिहार में सिर्फ चार नए मरीज मिले।

Read also सौ अरब डॉलर के क्लब में शामिल हुए अंबानी

Published

और पढ़ें