ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य| नया इंडिया| corona cases update संक्रमितों की संख्या स्थिर

संक्रमितों की संख्या स्थिर

corona cases update

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या गुरुवार को लगातार दूसरे दिन 30 हजार के आसपास रही। चार दिन की कमी के बाद बुधवार को इसमें बढ़ोतरी हुई थी लेकिन गुरुवार को यह संख्या स्थिर रही। केरल में लगातार दूसरे दिन 24 घंटे में मिले संक्रमितों की संख्या 20 हजार के करीब रही। संक्रमितों की संख्या 30 हजार के करीब स्थिर होने की वजह से एक्टिव केसेज में लगातार दूसरे दिन भी कोई खास बदलाव नहीं आया। गुरुवार को खबर लिखे जाने तक पूरे देश में सिर्फ एक्टिव केसेज में सिर्फ 108 केसेज की कमी आई। corona cases update

Read also ड्रग्स मामला, सुप्रीम कोर्ट कराए जांच

इस स्थिति को देखते हुए ही गुरुवार को केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा कि कोरोना के केसेज में उम्मीद के मुताबिक कमी नहीं आ रही है। एक्टिव केसेज भी उम्मीद के मुताबिक कम नहीं हो रहे हैं। एक्टिव केसेज की संख्या तीन लाख से नीचे आ गई है, लेकिन यह दो लाख 90 हजार से ऊपर अटकी है। हालांकि यह संख्या पिछले छह महीने से ज्यादा समय की न्यूनतम संख्या है। बहरहाल, संक्रमितों की संख्या स्थिर रहने के बावजूद संक्रमण से मरने वालों की संख्या में इजाफा हो गया।

Read also अमेरिकी कंपनियों के सीईओ से मिले मोदी

Read also कांग्रेस की ओर से कैप्टेन को नसीहत

गुरुवार को खबर लिखे जाने तक देश में 30,112 नए मरीज मिले थे और 292 लोगों की मौत हुई थी। खबर लिखे जाने तक कुछ राज्यों के आंकड़े अपडेट नहीं हुए थे। देश में सर्वाधिक नए केस वाले राज्य केरल में गुरुवार को 19,682 नए मरीज मिले और 152 लोगों की मौत हुई। महाराष्ट्र में 3,320 मरीज मिले और 61 लोगों की मौत हुई। आंध्र प्रदेश में गुरुवार को 1,171 नए केस मिले और 11 लोगों की मौत हुई। तमिलनाडु में 1,745 नए मरीज मिले और 27 मरीजों की मौत हुई।

Read also मुआवजा नीति पर चार अक्टूबर को फैसला

ओड़िशा में गुरुवार को 644 नए मरीज मिले और सात मरीजों की मौत हुई। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 48 नए मरीज मिले और लगातार छठे दिन किसी मरीज की मौत नहीं हुई। गुरुवार को राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात और हरियाणा में कुल मिला कर 56 नए मरीज मिले और इन चारों राज्यों में किसी मरीज की संक्रमण से मौत नहीं हुई।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

देश

विदेश

खेल की दुनिया

फिल्मी दुनिया

लाइफ स्टाइल

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सवाल विश्वास का है