corona cerfew extend in uttarakhand : कोरोना पर काबू पाने के लिए उत्तराखंड में 10 अगस्त तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यु, जा रहे है उत्तराखंड तो जरूर पढ़ें ये गाइडलाइन..
देश | उत्तराखंड | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| corona cerfew extend in uttarakhand : कोरोना पर काबू पाने के लिए उत्तराखंड में 10 अगस्त तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यु, जा रहे है उत्तराखंड तो जरूर पढ़ें ये गाइडलाइन..

कोरोना पर काबू पाने के लिए उत्तराखंड में 10 अगस्त तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यु, जा रहे है उत्तराखंड तो जरूर पढ़ें ये गाइडलाइन..

one District corona free

कोरोना की दूसरी लहर के जाने के बाद कोरोना के मामले कम होने लगे है। लेकिन तीसरी लहर का खतरा भी उतना ही सताने लगा है। बात करें देवभूमि कहे जाने वाले उत्तराखंड राज्य की। यहां पर कोरोना के केस पिछले कुछ दिनों में कम तो हुए है लेकिन खत्म नहीं। उत्तराखंड में कोरोना को लेकर पाबंदियों और राहतों का दौरा आने वाले सप्ताह में पहले जैसा ही रहेगा। राज्य के मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधू ने ये आदेश जारी करते हुए कहा है कि 10 अगस्त की सुबह तक के लिए कोरोना कर्फ्यू को बढ़ाया गया है। इन आदेशों में यह भी साफ तौर बताया गया है कि जो लोग पर्यटन या अन्य कारणों से देवभूमि पहुंचेंगे, उनके लिए किस तरह के नियम लागू किए जाएंगे। उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से पर्यटकों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है। वो भी कोरोना गाइडलाइन की धज्जिया उड़ाने के साथ। ( corona cerfew extend in uttarakhand ) पहाड़ों पर बड़ी संख्या में ऐसे मामले देखने को मिल रहे है। इस कारण कोरोना पाबंदियों को बढ़ाया गया है।

corona cerfew extend in uttarakhand

also read: दूसरी लहर जैसी डरावनी नहीं होगी कोरोनो की तीसरी लहर, जानिए कैसा होगा स्वरूप

पर्यटकों के लिए ये है खास गाइडलाइन

रेल, एयर या सड़क मार्ग से उत्तराखंड पहुंचने वाले उन लोगों को अपने साथ 72 घंटे पहले तक की आरटीपीसीआर, ट्रूनेट या एंटीजन टेस्ट की रिपोर्ट अपने साथ रखनी होगी। जिनके पास दोनों वैक्सीन डोज़ का सर्टिफिकेट नहीं है। जिन लोगों के पास दोनों डोज़ का सर्टिफिकेट 15 दिन पुराना होगा, उन्हें बगैर टेस्ट रिपोर्ट या कोरोना जांच के राज्य में प्रवेश मिल जाएगा। ( corona cerfew extend in uttarakhand ) इनके अलावा, जो भी लोग होंगे, उन्हें स्मार्ट सिटी पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य होगा।

corona cerfew extend in uttarakhand

बाकी नियम पिछले हफ्ते की तरह ( corona cerfew extend in uttarakhand )

2 अगस्त से उत्तराखंड में 9-12 कक्षा तक के स्कूल खोल दिए गए है। इसी को लेकर सरकारी व प्राइवेट स्कूलों में क्लास शुरु करने के लेकर गाइडलाइन जारी की गई है, जो कि यथावत है। इसके साथ ही, सामाजिक, मनोरंजन, सांस्कृतिक, राजनीतिक कार्यक्रमों में सीमित संख्या रखने की बात कही गई है, लेकिन स्पष्ट तौर पर संख्या नहीं बताई गई। ( corona cerfew extend in uttarakhand ) इसी तरह, पर्यटकों की भीड़ न जुटे, इसके लिए भी वीकेंड पर पर्यटन को लेकर व्यवस्था बनाने का फैसला लेने का अधिकार ज़िला अधिकारियों को दिया गया है। कोविड प्रोटोकॉल्स का पालन न करने या मास्क न पहनने वालों पर चालान काटने के निर्देश दिए गए है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow