कांग्रेसी विधायकों ने निधि से दिए 15-15 लाख रुपये - Naya India
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

कांग्रेसी विधायकों ने निधि से दिए 15-15 लाख रुपये

देहरादून। उत्तराखण्ड में कोरोना से बचाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने भी मदद के लिए हांथ बढ़ाए हैं। कांग्रेस विधायकों ने अपनी विधानसभा में राहत व उपकरण के लिए 15-15 लाख रूपये अपनी निधि से दिये हैं।

उत्तराखण्ड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि, कोरोना के चलते हुए लॉकडाउन में गरीबों और असहायों के पेट भरने और उनकी मदद करने के लिए कांग्रेस ने भी बेड़ा उठाया है। इसके लिए हमारे सभी विधायकों ने अपनी निधि से 15-15 लाख रूपये दिये हैं। इसके अलावा नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदेश, हरीश धामी ने 20-20 लाख की मदद की है। हमारे यहां कुल 11 विधायक हैं।”

उन्होंने बताया कि “प्रदेष कांग्रेस कमेटी ने सभी जिलाध्यक्ष, शहर अध्यक्ष, पूर्व विधायकों, ब्लाक अध्यक्ष, पार्षद, ब्लाक प्रमुख, विधायकों अन्य जनप्रतिनिधियों को कोरोना के प्रकोप के चलते हुए लॉकडाउन के कारण गरीब, श्रमिकों,असहायों की मदद में जुटे हुए हैं।

प्रीतम सिंह ने बताया कि “जहां पर जरूरतमंदों को भोजन नहीं मिल पा रहा वहां पर भोजन मुहैया कराया जा रहा है। कांग्रेस के सभी विधायक अपने क्षेत्रों में मोर्चा संभाले हुए है। उन्होंने बताया कि यह प्रकोप खासकर मैदानी क्षेत्रों में ज्यादा है। इसमें चार जिले देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल, और उधम सिंह नगर ज्यादा प्रभावित हैं। अभी यह पहाड़ी क्षेत्रों में ज्यादा नहीं पहुंचा है। इसलिए यहां पर जितने भी गरीब, मजदूर और असहाय लोग हैं उन्हें भोजन व राशन पहुंचाने में पूरी कांग्रेस लगी हुई है। जिन क्षेत्रों में सेनिटाइजर, मास्क व अन्य उपकरण की जरूरत है। उसके लिए भी अगाह किया जा रहा है। सभी सीएमओं के लोग संपर्क में है।

प्रीतम सिंह ने बताया कि “अन्य राज्यों में फंसे लोगों सरकार को निकालने की व्यवस्था करनी चाहिए। सरकार ने यहां से फंसे श्रामिकों को गुजरात भेज रही है तो वहां से लोगों को लाना चाहिए इसके लिए सरकार को पत्र भी लिखा है। हम लोग सरकार में नहीं है लेकिन जिम्मेंदारी विपक्ष होंने के नाते अपनी जिम्मेंदारी निभा रहे हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *