Nashik Oxygen Leak: कोरोना संकट के बीच बड़ा हादसा, ऑक्सीजन टैंक लीक होने से 22 लोगों की मौत - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया|

Nashik Oxygen Leak: कोरोना संकट के बीच बड़ा हादसा, ऑक्सीजन टैंक लीक होने से 22 लोगों की मौत

Nashik: कोरोना संकट के बीच एक बार फिर एक बड़ा हादसा हो गया. महाराष्ट्र के नासिक में ऑक्सीजन के सिलंडर लीक होने के कारण 11 मरीजों की मौत हो गया. जाकिर हुसैन अस्पताल का ऑक्सीन टैंक अचानक से लीक कर गया जिसके बाद ये हादसा  हुआ. इस हादसे अभी भी  12 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. मिल रही जानकारी के अनुसार टैंकर को भरने के दौरान ये हादसा हुआ है. टैंक को भरने के दौरान गैस रिसाव शुरू हुआ जिसके बाद अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई. रिसाव होने की वजह से अस्पताल परिसर में ऑक्सीजन फैल गई थी. जिसके बादल लोग इधर-उधर भागने लगे.

60 से ज्यादा मरीजों को दिया जा रहा था ऑक्सीजन

महाराष्ट्र के एफडीए मंत्री राजेंद्र शिंगणे ने इस प्रकरण पर कहा है कि ये दुर्भग्यपूर्ण है. तेजी से राहत कार्य चलाया जा रहा है. ऐसे में हम जांच भी कर रहे है कि क्या ये किसी कि लापरवाही है यो फिर एक संयोग. उन्होंने कहा कि हम प्रयास करेंगे कि आने वाले समय में ऐसे हादसे ना हो. उन्होंने कहा कि अबतक मिली सूचना के आधार पर कहा जा रहा है कि 11 लोगों की इस हादसे मे मौत हो गई है’ मंत्री ने कहा ‘जो भी जिम्मेदार होगा उसे छोड़ा नहीं जाएगा.’ बता दें कि  अस्पताल में 25 मरीजों का इलाज वेंटिलेटर पर चल रहा था. बताया जा रहा है कि कई मरीजों की हालत गंभीर है.

इसे भी पढें- Tata Group ने एक बार फिर बढ़ाए मदद के हाथ, कहा-ऑक्सीजन ट्रांसपोर्ट करने वाले 24 कंटेनरों का करेंगे आयात

Viewty

ऑक्सीजन टैंक का वॉल्व खुला हुआ था

अग्निशमन दल के कर्मचारियों के पहंचने के बाद से स्थिति में सुधार हुआ. एक अधिकारी ने बताया कि हम जब मौके पर पहुंचे तो  पाया कि ऑक्सीजन टैंक का वॉल्व खुला हुआ था. वहीं से ऑक्सिजन लीक कर रहा था. उन्होंने बताया कि  एक टैंकर से ऑक्सीजन टैंक में ऑक्सीजन भरा जा रहा था. इसी क्रम में ये हादसा हुआ था. अग्निशमन दल के कर्मचारियों ने बताया कि हमारे पहुंचने तकर काफी हद तक ऑक्सीजन का टैंक खाली हो गया था. फिलहाल अस्पताल प्रबंधन कुछ भी कहने से इनकार कर रहा है. प्रबंंधन का कहना है कि जांच के बाद ही स्थिति पर कुछ कहा जा सकता है.

इसे भी पढें- कोरोना अपडेट : सीरम इंस्टीट्यूट ने कोविशील्ड वैक्सीन की कीमतों का किया निर्धारण, राज्य और निजी अस्पतालों के लिए ये है मूल्य

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *