Corona Vaccine : यहां की सरकार वैक्सीन लगवाने वालों को दे रही है- ‘दो घूंट गांजे की’

Must Read

न्यूयॉर्क |  दुनियाभर में कोरोना वायरस ने कहर बरसाया है. विश्व के मानचित्र में शायद ही कोई ऐसा देश होगा जहां कोरोना के मामले ना देखने को मिल रहे हैं. ऐसे में अब लोगों को कोरोना की वैक्सीन से ही उम्मीद है. भारत ही नहीं अमेरिका में भी ब्लॉक कोरों की वैक्सीन नहीं लगवाना चाह रहे हैं. अमेरिका से मिल रही मीडिया रिपोर्ट के अनुसार लोग कुछ अफवाहों के कारण ऐसा कर रहे हैं. इन हालातों में अब देश के लोगों को जागरूक करने के लिए सरकार द्वारा लगातार जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं. अमेरिका से प्रकाशित होने वाले अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स की माने तो वाशिंगटन राज्य में सरकार ने वैक्सीनेशन के लिए एक अजीबोगरीब रास्ता अख्तियार किया है. यहां लोगों को बैटरी लेने पर फ्री में गांजा दिया जा रहा है.

वैक्सीनेशन में गति लाने का एक प्रयास

बता दें कि शुरुआती कुछ दिनों के बाद अमेरिका में वैक्सीनेशन मशीन की गति धीमी पड़ने लगी. यही कारण है कि पर सरकार द्वारा अलग-अलग उपाय लगाकर देश के लोगों को वैक्सीन के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है. अब वाशिंगटन में लोगों को कोरोना के टीके के बदले में गांजा दिया जा रहा है. हालांकि वॉशिंगटन में 2012 के बाद से गांजे के इस्तेमाल और बिक्री पर पूरी तरीके से रोक लगी हुई है इसके बाद भी सरकार टीके के बदले लोगों को गांजा देने की पेशकश की है.

इसे भी पढ़ें – ssr case : सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान के ड्रग कनेक्शन का नीतिश भारद्वाज ने किया खुलासा

जागरूकता के लिए किये जा रहे हैं प्रयास

बता देश की पहली राज्य में लोगों को जागरूक करने के लिए फ्री बीयर और शराब भी बांटी जा चुकी. वही कैलिफोर्निया और ओहीयो समेत कुछ राज्यों में लॉटरी सिस्टम के द्वारा लोगों को खोलो ना कि वह किसी के साथ नकद पुरस्कार और स्कॉलरशिप भी दी जा रही है. अमेरिका में लोगों को वैक्सीन के प्रति जागरूक करने के लिए अलग-अलग प्रयास किए जा रहे हैं इसके पहले वैक्सीन लगवाने वालों को ट्रेनों और फ्लाइटों के मुफ्त टिकट दिए जा चुके हैं.

इसे भी पढ़ें- Baba Ramdev की हो गई इंटरनेशनल किरकिरी, जानें क्या रहा कारण

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

अब डीजल भी सौ के पार!

नई दिल्ली। पेट्रोल के बाद अब डीजल की कीमत ने भी सौ रुपए प्रति लीटर का आंकड़ा पार कर...

More Articles Like This