ताजा पोस्ट

चीन में कोरोना का तांडव! अंतिम संस्कार के लिए भी जगह नहीं, WHO की चेतावनी- ऑमिक्रोन-डेल्टा का मिश्रण होगा चौथी लहर का कारण!

ByNI Desk,
Share
चीन में कोरोना का तांडव! अंतिम संस्कार के लिए भी जगह नहीं, WHO की चेतावनी- ऑमिक्रोन-डेल्टा का मिश्रण होगा चौथी लहर का कारण!
नई दिल्ली | Corona Havoc in China! कोरोना वायरस ने एक बार फिर से पूरी दुनिया के देशों की चिंता बढ़ा दी है। चीन से उपजा कोरोना वायरस एक बार फिर से चीन में तांडव मचाने लगा हैं जिसके चलते वहां कई शहरों में लाॅकडाउन लगा दिया गया है। शहरों की सड़के फिर से विरान हो गई है। लोग घरों में कैद हो गए है। कोरोना वायरस का कहर इस कदर छा गया हैं कि, कोरोना से मरने वाले लोगों के अंतिम संस्कार के लिए भी जगह नहीं है। लोगों को एक-एक महीने की बुकिंग दी जा रही है। अस्पतालों में लाशों को सील पैक करके रखा जा रहा है। चीन में कोरोना से बने ऐसे हालातों को देखते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलो ने केन्द्र सरकार से चीन के साथ हो रहे आवागमन पर ध्यान देने की बात कही है। ये भी पढ़ें:- कपिल सिब्बल की नेतृत्व परिवर्तन की मांग, कहा- गांधी परिवार छोड़ें पद, दूसरे नेता को सौंपा जाए कांग्रेस का भार ऑमिक्रोन और डेल्टा का मिश्रण होगा चौथी लहर का कारण Corona Havoc in China!  साल 2019 में चीन के वुहान शहर में मिला कोरोना वायरस शांत होने के बाद फिर से आक्रामक हो गया है। जिसके चलते चीन के कई शहरों में कोरोना के नए मरीज अचानक से बढ़ गए हैं। चीन में फिर से विकराल रूप ले रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए WHO ने भी चेतावनी देते हुए कहा है कि ऑमिक्रोन और डेल्टा का मिश्रण एक नया वेरिएंट ला सकता है जो दुनिया भर में चौथी लहर के लिए जिम्मेदार होगा। ये भी पढ़ें:- बांग्लादेश के प्रतिबंधित आतंकी संगठन जेएमबी के चार सदस्य पुलिस रिमांड पर तीन महीनों में संक्रमितों का आंकड़ा हैरान करने वाला 2022 के तीन महीनों में 9 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। चीन में एक दिन में 1337 नए मामले दर्ज हुए हैं, जिससे वहां की सरकार की नींद एक बार फिर से उड़ा दी है। बता दें कि, बीते साल चीन में कुल 8 हजार 378 मामले दर्ज हुए थे, लेकिन इस साल के तीन महीनों में ही संक्रमितों का आंकड़ा हैरान करने वाला है। लाॅकडाउन के चलते घरों कैद हुए लोग साल 2019 से कोरोना की मार झेल रहा चीन एक बार फिर से इसकी जद में आ चुका है। देश के कई बड़े शहर बीजिंग, शंघाई, शेडोंग समेत अन्य कई राज्यों में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। जिसके चलते करीब 3 करोड़ से ज्यादा लोग फिर से घरों में कैद होने को मजबूर हो गए हैं। ऐसे में चीनी अर्थव्यवस्था फिर से हिलने लगी है। ये भी पढ़ें:- संसद में नारे लगा कर मोदी का स्वागत
Published

और पढ़ें