nayaindia Corona increased in children बच्चों में बढ़ा कोरोना
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया| Corona increased in children बच्चों में बढ़ा कोरोना

बच्चों में बढ़ा कोरोना

increased infection in children

नई दिल्ली। दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के कम से कम दो जिलों- नोएडा और गाजियाबाद में कोरोना के केसेज में डराने वाली बढ़ोतरी हो रही है। इसमें सबसे ज्यादा चिंता की बात यह है कि बच्चों में कोरोना फैल रहा है। मंगलवार को नोएडा में 107 नए मरीज मिले, जिनमें से 33 की उम्र 18 साल से कम है। ध्यान रहे 18 साल से कम उम्र के बच्चों का टीकाकरण अभी हाल में शुरू हुआ है। नोएडा और गाजियाबाद में सौ फीसदी वयस्कों को टीका लग चुका है लेकिन 18 साल से कम उम्र के बच्चों में 50 फीसदी ही टीकाकरण हुआ है।

नोएडा और गाजियाबाद के कम से कम 25 स्कूलों में छात्रों को कोरोना होने की पुष्टि हुई है। राजधानी दिल्ली के भी कई स्कूलों में बच्चों में संक्रमण मिला है। इसकी वजह से स्कूलों में लगातार बच्चों की उपस्थिति कम होती जा रही है। अभिभावकों के व्हाट्स ग्रुप में सिर्फ कोरोना की चर्चा है। इस बीच कई जगह अभिभावक संघ ने हाईब्रीड मोड में स्कूल चलाने की मांग शुरू कर दी है। ऑनलाइन क्लास शुरू करने की भी मांग हो रही है।

बहरहाल, मंगलवार की रिपोर्ट के मुताबिक गाजियाबाद में बीते 24 घंटों में कोरोना के 15 नए मामले सामने आए। वहीं पड़ोसी जिले नोएडा में 24 घंटे में 107 नए मरीज मिले। दोनों जिलों में संक्रमित स्कूली छात्र और शिक्षकों की संख्या अब 162 पहुंच गई है। इन दोनों जिलों के 25 से ज्यादा स्कूलों में कोरोना फैल चुका है। स्कूलों में बढ़ रहे केसे की वजह से अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल भेजने में डर रहे हैं। इस बीच गाजियाबाद सभी सार्वजनिक स्थानों, सरकारी व निजी कार्यालयों, अदालतों और स्कूलों में मास्क अनिवार्य कर दिया गया है।

नोएडा में मंगलवार की सुबह तक कोरोना के एक्टिव केसेज की संख्या 441 हो गई थी। मंगलवार सुबह जारी हुई रिपोर्ट में 33 छात्र कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। पिछले दस दिनों में एक्टिव केसेज की संख्या 10 गुना तक बढ़ी है। नोएडा जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी, सीएमओ डॉ. सुनील शर्मा ने बताया कि जिले में हर दिन सात से आठ सौ टेस्टिंग हो रही है और पिछले 24 घंटे में संक्रमण की दर 15 फीसदी रही है। यह बहुत ऊंची संक्रमण दर है। सुनील शर्मा ने कहा कि स्कूलों में सख्ती से कोरोना के नियमों का पालन कराया जाए।

राजधानी दिल्ली में भी लगातार नए केसेज की संख्या बढ़ रही है। सोमवार को लगातार दूसरे दिन 24 घंटे में पांच सौ से ज्यादा नए केस मिले। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, सोमवार को दिल्ली में कोरोना के 501 केस दर्ज किए गए। सोमवार को राजधानी में संक्रमण की दर 7.72 फीसदी हो गई। इससे पहले रविवार को 517 नए केस मिले थे। सोमवार को पूरे देश में मिले कुल केस का करीब 40 फीसदी केस दिल्ली में मिला था।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − eighteen =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
सरकारी अधिकारियों को हाई कोर्ट की फटकार
सरकारी अधिकारियों को हाई कोर्ट की फटकार