Corona increased many states कई राज्यों में बढ़ा कोरोना
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Corona increased many states कई राज्यों में बढ़ा कोरोना

कई राज्यों में बढ़ा कोरोना

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के भले सोमवार को दो ही मामले मिले लेकिन कोरोना के डेल्टा वैरिएंट के मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। देश के कई राज्यों में संक्रमितों की संख्या में इजाफा हुआ है और संक्रमण की दर भी तेज हो गई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी रविवार को 60 से ज्यादा मरीज मिले और संक्रमण की दर 0.11 फीसदी हो गई, जो पिछले कई महीने से औसतन 0.05 फीसदी होती थी। कर्नाटक, महाराष्ट्र, पंजाब जैसे कई राज्यों में संक्रमण के केसेज बढ़े हैं। 

कर्नाटक में नरसिम्हाराजापुरा के एक आवासीय स्कूल में कोरोना संक्रमित छात्रों की संख्या बढ़ कर 101 हो गई है। अधिकारियों ने बताया कि डॉक्टरों की एक टीम की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है। स्कूल में 457 लोगों का कोविड टेस्ट कराया गया था। रविवार को इनमें 59 छात्र और 10 शिक्षकों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली थी। फिलहाल स्कूल और हॉस्टल को सील कर दिया गया है। इससे पहले कर्नाटक के ही धारवाड़ मेडिकल कॉलेज में तीन सौ से ज्यादा छात्र, शिक्षक और कर्मचारी संक्रमित मिले थे।

Read also मोदी-पुतिन ने दोस्ती की प्रतिबद्धता दोहराई

उधर पंजाब में चुनाव प्रचार के बीच कोरोना ने रफ्तार पकड़नी शुरू कर दी है। पिछले छह दिन से एक्टिव केसेज की संख्या कम होने की बजाय बढ़ने लगी है। पंजाब में 30 नवंबर को 325 केस थे, जो पांच दिसंबर को बढ़कर 361 हो गए। माना जा रहा है कि पंजाब में अलग अलग पार्टियों की चुनाव पूर्व रैलियों की वजह से संक्रमण बढ़ा है। यह भी कहा जा रहा है कि पंजाब ने अभी सीमा पर भी कोई सख्ती नहीं की है, जिससे लोग बेरोकटोक आ-जा रहे हैं।

Read also राजनाथ ने सैन्य वार्ता को ऐतिहासिक बताया

तेलंगाना के बोम्मकल में चलमेडा आनंदराव इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के 43 छात्र कोरोना  संक्रमित मिले हैं। सभी छात्रों को क्वारैंटाइन कर दिया गया है। डॉक्टरों की एक टीम की निगरानी इनका इलाज चल रहा है। छात्रों ने हाल में आयोजित वार्षिक दिवस समारोह के कार्यक्रमों में हिस्सा लिया था। इसके बाद कुछ छात्रों में कोरोना के लक्षण दिखे। फिलहाल कॉलेज और हॉस्टल को कुछ दिनों के लिए बंद कर दिया गया है।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
चोर-दरवाजे से बेलआउट
चोर-दरवाजे से बेलआउट