Corona increased in world दभारत और दुनिया के दूसरे देशों में भी कोरोना
ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य| नया इंडिया| Corona increased in world दभारत और दुनिया के दूसरे देशों में भी कोरोना

देश, दुनिया में बढ़ा कोरोना, अमेरिका में 24 घंटे में एक लाख से ज्यादा केस

नई दिल्ली। भारत और दुनिया के दूसरे देशों में भी कोरोना के नए मामले बढ़ने लगे हैं। भारत में दूसरी लहर कमजोर पड़ने की बजाय तेज हो गई है और हर दिन औसतन 40 हजार से ज्यादा केस आ रहे हैं। इस हफ्ते सोमवार के बाद लगातार 40 हजार से ज्यादा नए केस मिले हैं। दुनिया में सर्वाधिक संक्रमित देश अमेरिका में कई महीने के बाद पहली बार 24 घंटे में एक  लाख से ज्यादा केस मिले। अमेरिका में बुधवार को एक लाख 12 हजार नए मरीज मिले। अमेरिका में नए केसेज में बढ़ोतरी की वजह से बुधवार को दुनिया भर में 24 घंटे में छह लाख 83 हजार से ज्यादा नए केस मिले और 10 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई। इस बीच दुनिया भर में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या 20 करोड़ का आंकड़ा पार कर गई है, जिनमें से 42 लाख 70 हजार के करीब लोगों की मौत हुई है।

Corona 3rd Wave Indication

Read also रेट्रोस्पेक्टिव टैक्स कानून खत्म होगा

बहरहाल, अमेरिका में सबसे ज्यादा केसेज मिले हैं तो इंडोनेशिया में सबसे ज्यादा लोगों की मौत हुई है। इंडोनेशिया में बड़ी संख्या में नए मरीज भी मिल रहे हैं। उधर खाड़ी के देशों में तेजी से कोरोना बढ़ रहा है तो तुर्की में पिछले तीन महीने में सबसे ज्यादा केस बुधवार को मिले हैं। भारत में पिछले तीन दिन से संक्रमितों की संख्या 40 हजार से ऊपर है और मरने वालों की संख्या पांच सौ से ज्यादा है। भारत में मिल रहे कुल केसेज में से आधे केस अकेले केरल में मिल रहे हैं। केरल के अलावा दक्षिण भारत के बाकी राज्यों- तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में भी हर दिन दो हजार मरीज मिलने का औसत जारी है। ओड़िशा, पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर के चार राज्यों में भी स्थिति सुधर नहीं रही है।

Black fungus risk

Read also संसद के बाहर कांग्रेस का प्रदर्शन

गुरुवार को खबर लिखे जाने तक देश भर में 30 हजार से ज्यादा नए संक्रमित मिले थे। केरल में एक दिन की कमी के बाद लगातार तीसरे दिन संक्रमितों की संख्या 20 हजार से ऊपर रही। राज्य में गुरुवार 22,040 नए संक्रमित मिले और 117 लोगों की मौत हुई। देश में सर्वाधिक संक्रमित महाराष्ट्र में गुरुवार को देर रात संक्रमितों का आंकड़ा अपडेट नहीं हुआ था। महाराष्ट्र का आंकड़ा आने के बाद संक्रमितों की संख्या 40 हजार तक पहुंच सकती है। कर्नाटक में 1,785 नए मरीज मिले और 25 लोगों की मौत हुई। आंध्र प्रदेश में 2,145 नए संक्रमित मिले और 24 की मौत हुई। तमिलनाडु में 1,997 मरीज मिले और 33 की मौत हुई।

ओड़िशा में गुरुवार को 1,342 नए संक्रमित मिले और 68 मरीजों की मौत हुई। पश्चिम बंगाल में 812 नए मरीज मिले और 13 की मौत हुई। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गुरुवार को 61 नए मरीज मिले और दो लोगों की मौत हुई। राजस्थान में 40 और उत्तराखंड में 24 मरीज मिले और इन दोनों राज्यों में किसी व्यक्ति की मौत नहीं हुई। तेलंगाना में 582 मरीज मिले और तीन मरीजों की मौत हुई।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow