Rajasthan में फिर बढ़े नए संक्रमित , 24 घंटे में 280 मामले, 2 करोड़ से ज्यादा को लगी Vaccine - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया|

Rajasthan में फिर बढ़े नए संक्रमित , 24 घंटे में 280 मामले, 2 करोड़ से ज्यादा को लगी Vaccine

जयपुर | राजस्थान में कोरोना (Coronavirus in Rajasthan) के गिरते आंकड़ों में फिर से उछाल ने एक बार फिर चिंता बढ़ दी है। राज्य में अभी अनलॉक हुए कुछ ही दिन हुए है, कि कोरोना संक्रमण के गिरते आंकड़ों में फिर तेजी आ गई है। बुधवार को बीते 24 घंटे में राज्य में 280 नए संक्रमित सामने आए है। जबकि मंगलवार की इनकी संख्या 172 थी। वहीं बुधवार को राज्य में कोरोना से मौतों की संख्या 9 दर्ज की गई। इसी के साथ राज्य में अब कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 950413 हो गई है। वहीं एक्टिव मामले घटकर 4962 रह गए हैं।

ये भी पढ़ें:- Covaxin Vaccine: कोवैक्सीन में बछड़े के सीरम का अब विवाद

2 करोड़ से ज्यादा लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन
वहीं दूसरी ओर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा (Dr. Raghu Sharma) ने कोरोना वैक्सीनेशन (ब्वअपक-19 अंबबपदंजपवद) कार्यक्रम के तहत राज्य में 2 करोड़ वैक्सीनेशन डोज लगने पर टीकाकरण से जुड़े अधिकारियों और कर्मचारियों को बधाई दी है। डॉ. शर्मा ने बताया कि मंगलवार शाम तक के आंकड़ों के अनुसार, 1 करोड़ 62 लाख 95 हजार 718 व्यक्तियों को प्रथम डोज एवं 34 लाख 92 हजार 989 लोगों को दूसरी डोज लगाई जा चुकी थी।

ये भी पढ़ें:- Green Fungus: देश मेें सामने आया ‘ग्रीन फंगस’ का पहला मामला, देखकर डाॅक्टर भी हैरान

सबसे ज्यादा जयपुर में मिले संक्रमित
राज्य में बीते 24 घंटे के दौरान सबसे ज्यादा 58 मरीज राजधानी जयपुर में मिले है। इसके अलावा अलवर 49, हनुमानगढ़ 30, गंगानगर 14, अजमेर- बीकानेर 12-12, सीकर 11, सिरोही में 10 नए संक्रमित सामने आए हैं। जबकि राज्य के 20 जिलों में 10 से भी कम नए संक्रमित मिल हैं।

ये भी पढ़ें:- Ayodhya land dispute: आप सांसद बोले चंदा चोरी करने वालों के साथ खड़ी हो गई BJP

सबसे ज्यादा मौतें बीकानेर में
बुधवार को राज्य के 5 जिलों में कोरोना से मौतें दर्ज की गई है। जिनमें सबसे ज्यादा मौत बीकानेर में 3, श्रीगंगानगर-उदयपुर में 2-2 और चित्तौडगढ़-प्रतापगढ़ में एक-एक मौत दर्ज की गई है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *