Rajasthan Unlock होते ही राजधानी जयपुर में फिर बढ़ा Corona संक्रमण, कहीं फिर भारी न पड़ जाए ये लापरवाही - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया|

Rajasthan Unlock होते ही राजधानी जयपुर में फिर बढ़ा Corona संक्रमण, कहीं फिर भारी न पड़ जाए ये लापरवाही

Lockdown Ends in Telangana

जयपुर। Rajasthan Unlock 2.0: राजस्थान में मंगलवार से अनलॉक 2.0 (Unlock 2.0) की शुरूआत हुई। लेकिन राजधानी ने अनलाॅक होते ही डराना शुरू कर दिया। अनलाॅक होने के साथ ही राजधानी जयपुर में कम होता कोरोना संक्रमण  (Coronavirus) एक बार फिर से बढ़ता हुआ दिखाई दिया। सोमवार को जहां जयपुर में 75 नए मरीज सामने आए थे, वहीं मंगलवार को यह संख्या 141 पर पहुंच गई, इसी के साथ जयपुर में कोरोना से 5 मौतें भी दर्ज की गई है। ऐसे में ये साफ हो गया है कि अगर कोरोना से बचना है तो घर ही एक उपाय है। इसलिए घर में रहे, सुरक्षित रहें।

ये भी पढ़ें:-govt jobs: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने हेडमास्टर पदों के लिए निकाली भर्तियां..जानें शैक्षणिक योग्यता और चयन प्रक्रिया

वहीं राज्य में मंगलवार को सोमवार के मुकाबले 100 संक्रमित कम पाए गए है। बीते 24 घंटे के दौरान राज्य में 529 नए संक्रमित सामने आए हैं, जबकि बीते 24 घंटे के दौरान 32 लोगों की मौत हो गई। राज्य में अब कोरोना के एक्टिव केसों में भी कमी आई है। मंगलवार को राज्य में 13624 एक्टिव केस दर्ज किए गए हैं। वहीं 24 घंटे में 2617 लोग ठीक हुए हैं। राज्य में अब तक कुल 925161 मरीज ठीक होकर घर वापस लौटे हैं। वहीं राज्य में अब तक कुल 8719 मरीजों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है।

ये भी पढ़ें:- Corona Vaccine Update: 44 करोड़ और डोज का ऑर्डर, केंद्र ने जारी की 30 फीसदी एडवांस रकम

राजस्थान में मंगलवार को जयपुर में 141, अलवर में 61, हनुमानगढ़ 38, बीकानेर 35, अजमेर 14, बाड़मेर 23, चूरू 15, जैसलमरे 15, झुंझूनूं 14, जोधपुर 12, श्रीगंगानगर 10, चित्तौड़गढ़ 9, भीलवाड़ा 6, बूंदी 4, भरतपुर 3, झालावाड़ 2, धौलपुर 2, करौली 2, बारां 1, दौसा 1, जालोर में 1 नए संक्रमित सामने आए हैं।

ये भी पढ़ें:- Rajasthan कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष का PM Modi पर जमकर हमला, कहा- हमने मांगी तो उड़ाया मजाक, आलोचना हुई तो दे दी Free Vaccine

वहीं मंगलवार को राज्य में मौतों का आंकड़ा देखा जाए तो राजधानी जयपुर में 5, बीकानेर में 4, डूंगरपुर, उदयपुर 3-3, सीकर, जोधपुर, भरतपुर, अलवर 2-2, अजमेर, बांसवाड़ा, बारां, चित्तौड़गढ़, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, झालावाड़, नागौर में एक-एक मरीज की मौत हो गई है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
फिर पाकिस्तान की बदनामी
फिर पाकिस्तान की बदनामी