ताजा पोस्ट

Corona: भारत से आने वाले यात्रियों को 10 दिन का क्‍वारंटीन रखेगा इटली, नया अध्यादेश लागू

रोम | भारत में कोरोना महामारी का प्रकोप काफी फैला हुआ है इटली (Italy) ने कोरोना संक्रमण (Corona infection) को देखते हुए सख्त कदम उठाए है इटली के अधिकारियों ने बताया कि भारत (India) से बुधवार शाम को रोम (Rome) पहुंचे 210 हवाई यात्रियों (Air travelers) को अनिवार्य रूप से पृथकवास (Segregation) में रखा जाएगा।

अधिकारियों ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री रॉबर्टो स्पेरेंजा (Health Minister Roberto Sparenza) ने एक नये अध्यादेश पर हस्ताक्षर किए हैं जिसमें भारत से आ रहे यात्रियों को इटली (Italy) के स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा चिह्नित स्थान पर 10 दिनों के लिए पृथक रहना होगा। भारत (India) में कोरोना (Corona) वायरस के मामले बेतहाशा बढ़ने के कारण यह कदम उठाया गया है।

इसे भी पढ़ें – इंसान को चांद पर पहुंचाने वाले Michael Collins दुनिया से अलविदा, नासा ने कहा- सच्चा Astronaut खो दिया

रोम पहुंचने पर यात्रियों की जांच की जाएगी और अगर कोई संक्रमित पाया जाता है तो उसे रोम (Rome) के मुख्य लियोनार्दो द विंची अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के समीप स्थित कोविड होटल में रखा जाएगा। विमान से पहुंचे 210 यात्रियों में बच्चे भी शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें – MP: महिला कांग्रेस अध्यक्ष मांडवी चौहान की Corona से मौत, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और कमलनाथ ने जताया शोक व्यक्त किया

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *