nayaindia Corona Outbreak in China! चीन में कोरोना से कोहराम! कई शहरों में ...
ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया| Corona Outbreak in China! चीन में कोरोना से कोहराम! कई शहरों में ...

चीन में कोरोना से कोहराम! कई शहरों में लॉकडाउन, बीजिंग में स्कूल, पार्क, जिम बंद

नई दिल्ली । Corona Outbreak in China! लगता है चीन से निकला कोरोना अब चीन को ही बर्बाद करने पर तुला है! पूरी दुनिया में तहलका मचाने वाला कोरोना वायरस एक बार फिर से चीन में हावी हो गया है। जिसके चलते यहां कोरोना के नये मामले तेजी से बढ़ गए है। बुधवार को चीन में कोरोना के नए मामले 30 हजार को भी पार कर गए है।

चीन में स्वास्थ्य विभाग की टीम ज्यादा से ज्यादा कोरोना टेस्टिंग और क्वारंटीन पर जोर दे रही है। चीन के स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, चीन में बुधवार को 31 हजार 656 नए कोरोना केस सामने आए हैं। यह चीन में एक दिन में कोरोना के मामलों में आया सबसे बड़ा उछाल है।

ये भी पढ़ें:- फोन का पासवर्ड भूल गए है तो अनलॉक करने के लिए अपनाएं ये तरीके

कई शहरों में लॉकडाउन
चीन में कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के चलते चीनी सरकार ने कई शहरों में लॉकडाउन लगा दिया है। जिससे चीन का व्यापार चौपट हो रहा है। दुनिया की सबसे बड़ी आईफोन निर्माता कंपनी के कर्मचारियों को बेहद ही कठिन दौर से गुजरना पड़ रहा है। जिसके चलते उन्होंने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

ये भी पढ़ें:- कई राज्यों में मध्यावधि चुनाव की आशंका

सार्वजनिक स्थानों पर कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य
कोरोना ने चीन में फिर से स्थिति को बिगाड़ दिया है जिसके चलते वहां एक बार फिर से पहले जैसी स्थिति बनती जा रही है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई सख्त नियम लागू कर दिए गए हैं। ऐसे में अब राजधानी बीजिंग में सार्वजनिक स्थानों पर एंट्री के लिए 48 घंटे पहले की नेगेटिव पीसीआर कोविड टेस्ट रिपोर्ट दिखानी अनिवार्य होगी। ऐसे में अब चीनी लोगों को शॉपिंग मॉल, होटल, सरकारी दफ्तर में जाने के लिए पहले कोविड रिपोर्ट दिखानी जरूरी होगी।

बीजिंग में बंद हुए स्कूल, पार्क, जिम
चीन में कोरोना से हड़कंप मचा हुआ है। लोगों को अनावश्यक घर से बाहर नहीं निकलने के लिए कहा गया है। ऐसे में सभी स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है। सरकार ने स्कूलों से ऑनलाइन पढ़ाई कराने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा कुछ पार्क और जिम को भी बंद करा दिया गया है।

ये भी पढ़ें:- इस विश्व फुटबाल कप में बहुत कुछ अनहोना! – हरि शंकर व्यास

कोरोना से फिर हुई मौत, स्वास्थ्य सेवाओं पर भार
Corona Outbreak in China! वहीं दूसरी ओर चीन में कोरोना से मौतें होना फिर शुरू हो गया है। रविवार को छह महीने बाद कोरोना से एक बुजुर्ग की मौत हो गई। अस्पतालों में करोनो संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ने से स्वास्थ्य सेवाओं पर भी भार पड़ता दिख रहा है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 + 7 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
राजनीति में सुलह सफाई का दौर
राजनीति में सुलह सफाई का दौर