nayaindia Corona Spreading In China चीन में बिगड़े कोरोना के हालात
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया| Corona Spreading In China चीन में बिगड़े कोरोना के हालात

चीन में बिगड़े कोरोना के हालात

बीजिंग। चीन ने कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या का आंकड़ा जारी करना बंद कर दिया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन, डब्लुएचओ ने भी कहा है कि चीन की ओर से कोई आंकड़ा नहीं मिल रहा है। लेकिन देश में कोरोना के केसेज बढ़ रहे हैं और हालात खराब हो रहे हैं। जिस तेजी से केसेज बढ़ रहे हैं उसे देखते हुए कहा जा रहा है कि कोरोना का पीक इसी हफ्ते आएगा। लंदन की ग्लोबल हेल्थ इंटेलीजेंस कंपनी एयरफिनिटी ने कहा कि इस सप्ताह एक दिन में करीब 37 मिलियन यानी 3.7 करोड़ लोग कोविड-19 से संक्रमित हो सकते हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, चीन में अभी रोजाना 10 लाख केस आ रहे हैं और पांच हजार मौतें हो रही हैं। हालांकि, सरकारी आंकड़ों में गुरुवार को सिर्फ चार हजार केस ही बताए गए। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग की बुधवार को हुई आंतरिक बैठक की रिपोर्ट के अनुसार दिसंबर के पहले 20 दिनों में कम से कम 248 मिलियन यानी करीब 25 करोड़ लोगों के वायरस से संक्रमित होने की आशंका है। अगर अनुमान सही साबित हुए, तो संक्रमण दर जनवरी 2022 में करीब 40 लाख लोगों के रोक संक्रमित होना के रिकॉर्ड को भी तोड़ देगी।

शंघाई के एक अस्पताल ने अनुमान लगाया है कि चीन में अगले हफ्ते के आखिर तक ढाई करोड़ लोग कोरोना से संक्रमित होंगे। स्वास्थ्य विशेषज्ञों के मुताबिक चीन में अगले साल तक 10 लाख से ज्यादा मौतें हो सकती हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन का कहना है कि उसे चीन से नए कोरोना मरीजों का कोई डाटा नहीं मिला है। डब्लुएचओ के मुताबिक, चीन सरकार कोरोना केसेस की गिनती नहीं कर पा रही है। इस बीच यह भी खबर है कि चीन में अंतिम संस्कार के लिए 20 दिन की वेटिंग चल रही है।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 2 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
जन सहभागिता से लोकतंत्र को मजबूत करेः मोदी
जन सहभागिता से लोकतंत्र को मजबूत करेः मोदी