nayaindia corona teachers duty at airport शिक्षकों की ड्यूटी हवाईअड्डे पर
kishori-yojna
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| corona teachers duty at airport शिक्षकों की ड्यूटी हवाईअड्डे पर

शिक्षकों की ड्यूटी हवाईअड्डे पर

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का संक्रमण फिर से फैलने की आशंका को देखते हुए दिल्ली सरकार ने स्कूल के शिक्षकों की ड्यूटी हवाईअड्डों पर लगाई है। विदेशी नागरिकों से कोरोना फैलने के पुराने इतिहास को देखते हुए ये शिक्षक विदेश से आ रहे यात्रियों की निगरानी करेंगे और हवाईअड्डे पर कोरोना नियमों का पालन कराएंगे। जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर से पश्चिमी दिल्ली के कलेक्टर ने इस बारे में आदेश जारी किया है।

कलेक्टर की ओर से जारी आदेश के मुताबिक 31 दिसंबर से 15 जनवरी तक अलग-अलग शिफ्ट में कुल 85 शिक्षक ड्यूटी करेंगे। गौरतलब है कि एक जनवरी से 15 जनवरी के बीच दिल्ली के सरकारी स्कूलों में शीतकालीन अवकाश है। इस बीच शिक्षकों की यह ड्यूटी लगाई गई गई है। बताया जा रहा है कि कुछ देशों में कोविड-19के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली में अधिकारी खुद राजधानी के सभी सरकारी अस्पतालों का दौरा करेंगे और किसी भी स्थिति से निपटने के लिए उनकी तैयारियों का जायजा लेंगे।

इससे पहले केंद्र सरकार ने सभी अस्पतालों में मॉक ड्रिल का आदेश जारी किया है। केंद्र सरकार के निर्देश के अनुपालन में मंगलवार को दिल्ली के सभी सरकारी अस्पतालों में मॉक ड्रिल का आयोजन किया जाएगा.। इस संबंध में एक अधिकारी ने कहा कि दिल्ली के स्वास्थ्य सचिव अमित सिंगला ने रविवार सुबह सभी जिलाधिकारियों के साथ बैठक की और उन्हें सभी अस्पतालों का दौरा करने और वहां बिस्तरों की उपलब्धता व उपकरणों की सूची तैयार करने का निर्देश दिया।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 − 14 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
यूपी में परिषद चुनाव का क्या संदेश है?
यूपी में परिषद चुनाव का क्या संदेश है?