corona virus in kerala कोरोना वायरस के 70 फीसदी मामले केरल में!
ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य| नया इंडिया| corona virus in kerala कोरोना वायरस के 70 फीसदी मामले केरल में!

कोरोना वायरस के 70 फीसदी मामले केरल में!

corona virus in kerala नई दिल्ली। गुरुवार को देश में लगातार दूसरे दिन कोरोना वायरस के 44 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए। इनमें से 70 फीसदी से ज्यादा मामले अकेले केरल से मिले हैं। इससे पहले भी पिछले एक हफ्ते में देश भर में मिले कुल केसेज में 70 फीसदी मामले केरल से मिले हैं। गुरुवार को केरल में लगातार दूसरे दिन 32 हजार से ज्यादा नए केस मिले। इस बीच गुरुवार को भारत सरकार ने बताया कि जून के महीने में 279 जिलों में रोज एक सौ से ज्यादा केस मिल रहे थे। अब भी 42 जिलों में कोरोना के रोज एक सौ से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या 10 हजार से एक लाख के बीच है। बाकी राज्यों में यह संख्या 10 हजार के नीचे है।

Read also महाराष्ट्र में सुलझेगा विधान परिषद का मसला

corona third wave

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में अब तक कोरोना के डेल्टा वैरिएंट के करीब तीन सौ केस सामने आए हैं। सरकार ने बताया है कि देश की 54 फीसदी वयस्क आबादी ने वैक्सीन की पहली डोज लगवा ली है और 16 फीसदी वयस्क आबादी ने वैक्सीन की दोनों डोज लगवा ली है। सिक्किम, दादरा और नगर हवेली और हिमाचल प्रदेश की 18 साल से अधिक उम्र की सौ फीसदी आबादी ने वैक्सीन की पहली डोज लगवा ली है। अगस्त के महीने में देश में 18.38 करोड़ वैक्सीन की डोज लगाई गई है। अगस्त में रोजाना औसतन 59.29 लाख लोगों को वैक्सीन लगाई गई है। इस महीने के आखिरी हफ्ते में रोजाना 80 लाख से अधिक डोज लगाई जा रही थी।

corona

बहरहाल, गुरुवार को खबर लिखे जाने तक देश में 44,693 नए मरीज मिले थे, जबकि 329 लोगों की मौत हुई थी। खबर लिखे जाने तक कुछ राज्यों के आंकड़े अपडेट नहीं हुए थे। देश में सर्वाधिक नए केस वाले राज्य केरल में गुरुवार को लगातार दूसरे दिन 32 हजार से ज्यादा केस मिले। राज्य में 32,097 नए मरीज मिले और 188 लोगों की मौत हुई। देश के सबसे ज्यादा संक्रमित राज्य महाराष्ट्र में 4,342 नए केस मिले और 55 लोगों की मौत हुई। कर्नाटक में 1,240 नए केस मिले और 22 लोगों की मौत हुई। आंध्र प्रदेश में 1,378 नए केस मिले और 10 लोगों की मौत हुई। तमिलनाडु में गुरुवार को 1,562 नए केस मिले और 20 लोगों की मौत हुई।

पश्चिम बंगाल में गुरुवार को 695 मरीज मिले और 13 मरीजों की मौत हुई। ओड़िशा में गुरुवार को 754 नए मरीज मिले और छह मरीजों की मौत हुई। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 39 नए मामले मिले और एक भी मरीज की मौत नहीं हुई। गुरुवार को राजस्थान में सिर्फ पांच मामले मिले और अब वहां एक्टिव मरीजों की संख्या 84 रह गई है।

मुंबई हवाईअड्डे पर आरटी-पीसीआर जांच जरूरी!

दुनिया के कई देशों में मिले कोरोना वायरस के नए वैरिएंट सी.1.2 को चिंता में महाराष्ट्र में नए नियमों की घोषणा की गई है। नए नियमों के मुताबिक कई देशों से आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों का मुंबई हवाईअड्डे पर अनिवार्य रूप से आरटी-पीसीआर टेस्ट होगा। इन देशों के अलावा दूसरे देशों से आने वाले यात्रियों को 72 घंटे पहले तक की आरटी-पीसीआर टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow