nayaindia Corona Update News: लगातार दूसरे दिन बढ़े केस, 42 हजार से ज्यादा नए केसेज
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य| नया इंडिया| Corona Update News: लगातार दूसरे दिन बढ़े केस, 42 हजार से ज्यादा नए केसेज

Corona Update News: लगातार दूसरे दिन बढ़े केस, 42 हजार से ज्यादा नए केसेज और 763 लोगों की मौत

India Coronavirus Updates

Corona Update News : नई दिल्ली। कोरोना वायरस के नए संक्रमितों की संख्या में लगातार दूसरे दिन बढ़ोतरी हुई है। एक दिन सोमवार को संक्रमितों की संख्या 34 हजार रही थी। उसके बाद बुधवार को लगातार दूसरे दिन संक्रमितों की संख्या बढ़ी। बुधवार को खबर लिखे जाने तक संक्रमितों की संख्या 42 हजार से ऊपर थी। सबसे चिंताजनक आंकड़ा केरल का है, जहां बुधवार को संक्रमितों की संख्या 15 हजार से ऊपर पहुंच गई। सोमवार को राज्य में आठ हजार के करीब नए केसेज आए थे। केरल में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं और तैयारियों के बावजूद संक्रमितों की संख्या कम नहीं हो रही है।

केंद्र सरकार ने बुधवार को इसे लेकर चिंता जताई। सरकार ने देश के नौ राज्यों में कोरोना वायरस के केसेज बढ़ने की बात मानी और चिंता जताई। महाराष्ट्र में भी संक्रमितों की संख्या फिर साढ़े नौ हजार से ऊपर पहुंच गई है। ओड़िशा, तेलंगाना और पूर्वोत्तर के चार राज्यों में संक्रमितों की संख्या चिंताजनक स्थिति में है। संक्रमण से मरने वालों की ऊंची संख्या में भी चिंता का कारण बनी हुई है। मंगलवार को मरने वालों की संख्या नौ सौ से ऊपर थी और बुधवार को भी खबर लिखे जाने तक यह संख्या 763 पहुंच गई थी। केंद्र सरकार ने संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई राज्यों में टीम भेजी है।

मोदी की नई कैबिनेट के 90 प्रतिशत मंत्री करोड़पति हैं, 42% पर आपराधिक मामले : ADR की रिपोर्ट

Covid 19 Patients Death

Corona Update News : बहरहाल, बुधवार को खबर लिखे जाने तक देश में 42 हजार से ज्यादा नए केसेज आए थे और 763 लोगों की मौत हुई थी। खबर लिखे जाने तक छत्तीसगढ़, असम, झारखंड, पंजाब, हरियाणा सहित कुछ राज्यों के आंकड़े अपडेट नहीं हुए थे। इनके आंकड़े आने के बाद संक्रमितों की संख्या में और इजाफा होगा। बुधवार को देश के सर्वाधिक संक्रमित राज्य महाराष्ट्र में 9,558 नए संक्रमित मिले और 326 लोगों की मौत हुई। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 93 नए मामले आए और चार लोगों की मौत हुई। राजस्थान में संक्रमण के 51 नए मामले सामने आए और किसी के मरने की खबर नहीं है।

Delta Plus Update

दूध पीना और महंगा! Mother Dairy ने भी बढ़ाए दूध के दाम, कल से 2 रुपए देने होंगे ज्यादा

देश के दूसरे सर्वाधिक संक्रमित राज्य केरल में बुधवार को 15,600 नए केसेज आए और 148 लोगों की मौत हुई। कर्नाटक में 2,743 नए मामले आए और 75 लोगों की मौत हुई। आंध्र प्रदेश में 3,166 नए मामले आए और 21 मरीजों की मौत हुई। पश्चिम बंगाल में 982 नए मामले आए और 16 लोगों की मौत हुई। ओड़िशा में 2,602 नए मामले आए और 59 लोगों की मौत हुई। गुजरात में 65 नए मामले आए और किसी के मरने की खबर नहीं है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × four =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
जन सहभागिता से लोकतंत्र को मजबूत करेः मोदी
जन सहभागिता से लोकतंत्र को मजबूत करेः मोदी