corona update cases reduced केरल और देश में कम हुए केस
ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य| नया इंडिया| corona update cases reduced केरल और देश में कम हुए केस

केरल और देश में कम हुए केस

Corona Case Latest News :

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या में शनिवार को बड़ी कमी दर्ज की गई है। हर दिन औसतन सबसे ज्यादा केस वाले राज्य केरल में शनिवार को 24 घंटे में मिले केसेज की संख्या 20 हजार से थोड़ी ज्यादा रही, जिसकी वजह से पूरे देश में संक्रमितों की संख्या 30 हजार के करीब रही। एक दिन पहले शुक्रवार को देश में 38 हजार के करीब नए केस मिले थे। केरल के साथ साथ महाराष्ट्र में भी शनिवार को संक्रमितों की संख्या कम हुई। केरल में 24 घंटे में संक्रमितों की संख्या जरूर कम हुई लेकिन संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़ गई। शुक्रवार को 177 के मुकाबले शनिवार को 181 लोगों की मौत हुई। corona update cases reduced

कई दिनों के बाद केरल में एक्टिव केसेज में गिरावट आई। राज्य में शनिवार को मिले नए केसेज के मुकाबले छह हजार से ज्यादा लोग इलाज से ठीक हुए। इस तरह केरल में छह हजार से ज्यादा एक्टिव केस कम हुए। इस वजह से पूरे देश में भी एक्टिव केसेज में छह हजार की कमी आई और शनिवार को खबर लिखे जाने तक देश में कुल एक्टिव केसेज की संख्या तीन लाख 80 हजार से कुछ ज्यादा थी।

Read also पंजशीर के सहयोगी को रूस की मदद

बहरहाल, शनिवार को खबर लिखे जाने तक देश में 30,522 नए मरीज मिले थे, जबकि 3192 लोगों की मौत हुई थी। खबर लिखे जाने तक कुछ राज्यों के आंकड़े अपडेट नहीं हुए थे। देश में सर्वाधिक नए केस वाले राज्य केरल में शनिवार 20,487 नए मरीज मिले और 181 लोगों की मौत हुई। कर्नाटक में 801 नए केस मिले और 15 लोगों की मौत हुई। आंध्र प्रदेश में शनिवार को 1,145 नए केस मिले और 17 लोगों की मौत हुई। तमिलनाडु में 1,639 नए केस मिले और 27 लोगों की मौत हुई।

पश्चिम बंगाल में शनिवार को 752 मरीज मिले और 14 मरीजों की मौत हुई। ओड़िशा में 630 नए मरीज मिले और आठ मरीजों की मौत हुई। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार को 57 नए मरीज मिले और लगातार तीसरे दिन किसी मरीज की मौत नहीं हुई। शनिवार को राजस्थान में नौ और हरियाणा में 14 नए मामले मिले और इन दोनों राज्यों में किसी की मौत नहीं हुई।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
समस्या कोविशील्ड नहीं बल्कि भारत का वैक्सीन सर्टिफिकेट है – यूके
समस्या कोविशील्ड नहीं बल्कि भारत का वैक्सीन सर्टिफिकेट है – यूके