Corona Virus Update News तीन करोड़ के करीब संक्रमित, संक्रमण दर घटकर 3%
ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य| नया इंडिया| Corona Virus Update News तीन करोड़ के करीब संक्रमित, संक्रमण दर घटकर 3%

Corona Virus Update News : तीन करोड़ के करीब संक्रमित, संक्रमण की दर घट कर तीन फीसदी के करीब

Coronavirus Cases in India

Corona Virus Update News : नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या तीन करोड़ के करीब पहुंच गई है। अगले एक या दो दिन में यह संख्या तीन करोड़ का आंकड़ा पार कर जाएगी। रविवार को खबर लिखे जाने तक देश में संक्रमितों की संख्या दो करोड़ 99 लाख 31 हजार से ऊपर पहुंच गई थी। इसमें से दो करोड़ 88 लाख 30 हजार से ज्यादा लोग इलाज से ठीक हुए हैं, जबकि तीन लाख 88 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। एक्टिव मरीजों की संख्या अब सात लाख के करीब रह गई है। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान एक्टिव केसेज की संख्या बढ़ कर 35 लाख पहुंच गई थी। सात मई के बाद लगातार हर दिन मिलने वाले संक्रमितों की संख्या भी घट रही है और एक्टिव केसेज भी कम हो रहे हैं।

देश में संक्रमण की दर घट कर तीन फीसदी के करीब रह गई है। हालांकि देश में 11 राज्य अब भी ऐसे हैं, जहां संक्रमण की दर पांच फीसदी से ऊपर है। इनमें कुछ बड़े राज्य भी हैं। केरल में अब भी संक्रमण की दर 11 फीसदी से ऊपर है। इसके अलावा गोवा, सिक्किम और मेघालय में भी संक्रमण की दर 10 फीसदी से ऊपर है। बड़े राज्यों में Odisha, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में संक्रमण की दर छह फीसदी से पर है। पूर्वोत्तर के राज्यों में अब भी संक्रमण की दर चिंता का कारण बनी हुई है।

बहरहाल, रविवार को खबर लिखे जाने तक ( Corona Virus Update News ) देश में 50 हजार के करीब केसेज आए थे और 1,355 लोगों की मौत हुई थी। देर रात तक गुजरात, छत्तीसगढ़, हरियाणा, पंजाब, झारखंड और असम सहित कुछ राज्यों के आंकड़े अपडेट नहीं हुए थे। इनके आंकड़े आने के बाद संक्रमितों की संख्या में और इजाफा होगा। देश में सर्वाधिक संक्रमित महाराष्ट्र में रविवार को 9,361 नए मरीज मिले और 605 लोगों की मौत हुई। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 24 घंटे में 124 संक्रमित मिले और सात लोगों की मौत हुई। देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में रविवार को सिर्फ 219 नए संक्रमित मिले और 46 लोगों की मौत हुई।

Coronavirus Update: देश में 55 हजार से भी नीचे आए कोरोना के नए मामले, राज्यों में भी मिल रही राहत

राजस्थान में रविवार को 144 नए मामले आए और चार लोगों की मौत हुई। पश्चिम बंगाल में 2,124 नए केसेज मिले और 53 लोगों की मौत हुई। ओड़िशा में 3,577 नए संक्रमित मिले और 40 लोगों की मौत हुई। मध्य प्रदेश में 87 नए मरीज मिले और 30 लोगों की संक्रमण से मौत हुई। तमिलनाडु में रविवार को 7,817 मामले आए और 182 लोगों की मौत हुई। कर्नाटक में 4,517 नए संक्रमित मिले और 120 लोगों की मौत हुई। केरल में 11,647 संक्रमित मिले और 112 लोगों की मौत हुई। आंध्र प्रदेश में 5,646 नए संक्रमित मिले और 150 लोगों की मौत हुई।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *