corona update corona cases कोरोना केसेज में कमी जारी
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| corona update corona cases कोरोना केसेज में कमी जारी

Corona update: कोरोना केसेज में कमी जारी

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या में कमी और हालात में सुधार का सिलसिला जारी है। पिछले सप्ताह के आखिर में कोरोना की स्थिति में सुधार का जो सिलसिला शुरू हुआ वह बुधवार को भी जारी रहा। हालांकि बुधवार को मंगलवार के मुकाबले थोड़े केसेज ज्यादा आए, फिर भी स्थिति काबू में रही। सबसे खास बात यह रही कि केरल में संक्रमितों की संख्या 20 हजार से नीचे रहे। केरल में स्थिति सुधरने से देश भर में 24 घंटे में मिले संक्रमितों की संख्या बुधवार को भी 30 हजार से कम रही। महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या एक दिन बाद फिर चार हजार से नीचे आ गई। हालांकि केरल में मरने वालों की संख्या दो सौ से ऊपर रहने की वजह से देश में मृतकों की संख्या ज्यादा हो गई। corona update corona cases

बुधवार को लगातार चौथे दिन एक्टिव केसेज में भी गिरावट आई। हालांकि पिछले तीन दिन के मुकाबले बुधवार को एक्टिव केसेज में थोड़ी कम कमी हुई। बुधवार को खबर लिखे जाने तक एक्टिव केसेज में सात हजार से ज्यादा केस कम हुए। इससे पहले पिछले तीन दिन में औसतन 10 हजार एक्टिव केस हर दिन कम हुए। खबर लिखे जाने तक देश में एक्टिव केसेज की संख्या तीन लाख 36 हजार से थोड़ा ज्यादा रहा।

Corona Case Latest News :

corona update corona cases

बहरहाल, बुधवार को खबर लिखे जाने तक देश में 28,033 नए मरीज मिले थे, जबकि 394 लोगों की मौत हुई थी। खबर लिखे जाने तक कुछ राज्यों के आंकड़े अपडेट नहीं हुए थे। देश में सर्वाधिक नए केस वाले राज्य केरल में बुधवार 17,681 नए मरीज मिले और 208 लोगों की मौत हुई। महाराष्ट्र में 3,783 नए मरीज मिले और 56 मरीजों की मौत हुई। कर्नाटक में 1,116 नए केस मिले और आठ लोगों की मौत हुई। आंध्र प्रदेश में बुधवार को 1,445 नए केस मिले और 11 लोगों की मौत हुई।

Read also गुजरात भाजपा में खटपट!

पश्चिम बंगाल में बुधवार को 743 मरीज मिले और 14 मरीजों की मौत हुई। ओड़िशा में 457 नए मरीज मिले और छह मरीजों की मौत हुई। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार को 57 नए मरीज मिले और लगातार सातवें दिन किसी मरीज की मौत नहीं हुई। बुधवार को राजस्थान में 17, और मध्य प्रदेश में सात नए मामले मिले और इन दोनों राज्यों में किसी की मौत नहीं हुई।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
ओडिशा में 6 साल की लड़की ने 24 मिनट और 50 सेकंड में 108 मंत्रों का किया जाप, बनाया रिकॉर्ड
ओडिशा में 6 साल की लड़की ने 24 मिनट और 50 सेकंड में 108 मंत्रों का किया जाप, बनाया रिकॉर्ड