Corona update corona cases 20 हजार से कम केस
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Corona update corona cases 20 हजार से कम केस

20 हजार से कम केस

Corona update corona cases

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या में कमी आने का सिलसिला बुधवार को थम गया। बुधवार को संक्रमितों की संख्या में थोड़ी तेजी आई। हालांकि इसके बावजूद 24 घंटे में मिले संक्रमितों की संख्या 20 हजार से कम रही। पिछले तीन दिन से संक्रमितों की संख्या में कमी आ रही था यह 15 हजार के आसपास या उससे कम रही थी। लेकिन बुधवार को केरल में नए केसेज में बढ़ोतरी की वजह से पूरे देश में संक्रमितों की संख्या बढ़ गई। खबर लिखे जाने तक पूरे देश में मिले संक्रमितों की संख्या 60 फीसदी के करीब केसेज अकेले केरल में मिले थे। केरल के अलावा महाराष्ट्र और तमिलनाडु में संक्रमितों की संख्या चिंता का कारण हैं। Corona update corona cases

Read also वेंकैया के अरुणाचल दौरे से बौखलाया चीन

बुधवार को संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी की वजह से एक्टिव केसेज में कमी नहीं हुई। हालांकि महाराष्ट्र और कुछ अन्य राज्यों एक्टिव केसेज में कमी आई लेकिन केरल में ठीक हुए मरीजों की संख्या के मुकाबले नए केसेज की संख्या ज्यादा रही। इस वजह से बुधवार को पूरे देश में एक्टिव केसेज की संख्या दो लाख पर स्थिर रही।

corona cases update india

Corona update corona cases

Read also लखीमपुर घटना पर राष्ट्रपति से मिले कांग्रेस नेता

बहरहाल, बुधवार को खबर लिखे जाने तक देश में 18,558 नए मरीज मिले थे और 244 लोगों की मौत हुई थी। खबर लिखे जाने तक कुछ राज्यों के आंकड़े अपडेट नहीं हुए थे। देश में सर्वाधिक नए केस वाले राज्य केरल में बुधवार को 11,079 नए मरीज मिले और 123 लोगों की मौत हुई। राज्य में इलाज से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 9,972 रही, जिसकी वजह से एक्टिव केसेज में कमी नहीं हुई। महाराष्ट्र में 2,219 नए मरीज मिले और 49 मरीजों की संक्रमण से मौत हुई।

corona update corona cases

Read also 100 लाख करोड़ की योजना शुरू!

आंध्र प्रदेश में बुधवार को 517 नए संक्रमित मिले और आठ लोगों की मौत हुई। कर्नाटक में बुधवार को 357 नए संक्रमित मिले और 10 मरीजों की मौत हुई। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 31 नए केस मिले और मंगलवार को एक भी मरीज की मौत नहीं हुई। पश्चिम बंगाल में बुधवार को 711 नए मरीज मिले और 11 लोगों की मौत हुई। राजस्थान में चार और हरियाणा 10 नए मरीज मिले और दोनों राज्यों में किसी मरीज की संक्रमण से मौत नहीं हुई।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
विश्व रिकॉर्ड : 8 विकलांग लोगों की टीम ने सियाचिन ग्लेशियर पर 15,632 फीट पर पहुंच कर बनाया ऑपरेशन ब्लू फ्रीडम अभियान
विश्व रिकॉर्ड : 8 विकलांग लोगों की टीम ने सियाचिन ग्लेशियर पर 15,632 फीट पर पहुंच कर बनाया ऑपरेशन ब्लू फ्रीडम अभियान