ताजा पोस्ट

उत्तर भारत के राज्यों में मौतें थमीं

ByNI Desk,
Share
उत्तर भारत के राज्यों में मौतें थमीं
नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या लगातार कम हो रही है। इसके साथ ही हर दिन होने वाली मौतों में भी कमी आ रही है। हालांकि महाराष्ट्र, केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक आदि राज्यों में संक्रमण से होने वाली मौतों की संख्या अब भी ऊंची है लेकिन उत्तर भारत के राज्यों में मौतों का सिलसिला थम गया है। संक्रमण के केस भी उत्तर भारत के बड़ी आबादी और बेहद खराब स्वास्थ्य सुविधा वाले राज्यों में लगभग खत्म हो गए हैं। देश की सबसे बड़ी 23 करोड़ की आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश में मंगलवार को सिर्फ 19 नए संक्रमित मिले और किसी व्यक्ति की मौत नहीं हुई।

Read also देवों की भूमि उत्तराखंड में तबाही के बादलों ने बरपाया कहर, 34 की मौत, कई लापता, मृतकों के परिवार को 4 लाख का ऐलान

उत्तर प्रदेश की ही तरह उत्तर भारत के लगभग सभी राज्यों से एक जैसी रिपोर्ट है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आठ दिनों के बाद मंगलवार को एक मरीज की मौत हुई लेकिन बिहार, राजस्थान, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, जम्मू कश्मीर आदि राज्यों में मंगलवार को संक्रमण की वजह से एक भी मौत नहीं हुई। गुजरात में भी मंगलवार को किसी मरीज की जान नहीं गई। हालांकि केरल और महाराष्ट्र में मौतों की संख्या ऊंची बनी रही। बहरहाल, मंगलवार को खबर लिखे जाने तक देश में 14,773 नए मरीज मिले थे और 190 लोगों की मौत हुई थी। खबर लिखे जाने तक कुछ राज्यों के आंकड़े अपडेट नहीं हुए थे। देश में सर्वाधिक नए केस वाले राज्य केरल में मंगलवार को 7,643 नए मरीज मिले और 77 लोगों की मौत हुई। राज्य में इलाज से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 10,488 रही, जिसकी वजह से एक्टिव केसेज में तीन हजार के करीब की कमी हुई। महाराष्ट्र में 1,638 नए मरीज मिले और 49 मरीजों की संक्रमण से मौत हुई।

Read also एफएटीएफ से पाक को नहीं मिलेगी राहत

आंध्र प्रदेश में मंगलवार को 483 नए संक्रमित मिले और चार लोगों की मौत हुई। कर्नाटक में मंगलवार को 349 नए संक्रमित मिले और 14 मरीजों की मौत हुई। तमिलनाडु में 1,179 नए मरीज मिले और 16 लोगों की मौत हुई। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 36 नए केस मिले और लगातार आठ दिन के बाद एक मरीज की मौत हुई। ओड़िशा में 556 नए मरीज मिले और चार लोगों की मौत हुई। पश्चिम बंगाल में 726 नए मरीज मिले और नौ लोगों की मौत हुई।
Published

और पढ़ें