nayaindia corona update corona virus लगातार दूसरे दिन घटे केस
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य| नया इंडिया| corona update corona virus लगातार दूसरे दिन घटे केस

लगातार दूसरे दिन घटे केस

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या में मंगलवार को लगातार दूसरे दिन बड़ी गिरावट हुई। मंगलवार को लगातार दूसरे दिन संक्रमितों की संख्या 20 हजार से नीचे रही। आमतौर पर सोमवार को संक्रमितों की संख्या कम होती है क्योंकि रविवार को कम टैस्ट सैंपल भेजे जाते हैं। लेकिन इस हफ्ते मंगलवार को भी संक्रमितों की संख्या 20 हजार से कम रही। हर दिन सबसे ज्यादा संक्रमित की संख्या वाले राज्य केरल में मंगलवार को लगातार दूसरे दिन नौ हजार के आसपास केसेज मिले। केरल में पिछले कुछ दिनों से केसेज कम हो रहे हैं और दो महीने पहले के 30 हजार केसेज रोज के पीक से कम होकर संक्रमितों की संख्या 10 हजार के आसपास आ गई है। दक्षिण भारत के तीन राज्यों, तमिलनाडु, कर्नाटक व आंध्र प्रदेश में भी केसेज कम मिले। corona update corona virus

corona cases reduced update

Read also प्रियंका गांधी वाड्रा गिरफ्तार

मंगलवार को सर्वाधिक संक्रमण वाले आधा दर्जन राज्यों में केसेज कम हुए और इलाज से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या ज्यादा रही। इस वजह से एक्टिव केसेज में बहुत बड़ी गिरावट आई। मंगलवार को खबर लिखे जाने तक एक्टिव मरीजों की संख्या दो लाख 40 हजार के करीब थी। अकेले केरल में मंगलवार को एक्टिव केसेज में चार हजार से ज्यादा की गिरावट हुई। हालांकि केसेज में कमी के बावजूद मंगलवार को मरने वालों की संख्या ढाई सौ से ऊपर रही।

Read also लखनऊ हवाईअड्डे से लौटाए गए बघेल

बहरहाल, मंगलवार को खबर लिखे जाने तक देश में 18,473 नए मरीज मिले थे और 264 लोगों की मौत हुई थी। खबर लिखे जाने तक कुछ राज्यों के आंकड़े अपडेट नहीं हुए थे। देश में सर्वाधिक नए केस वाले राज्य केरल में मंगलवार को 9,735 नए मरीज मिले और 151 लोगों की मौत हुई। राज्य में इलाज से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 13,878 रही, जिसकी वजह से एक्टिव केसेज में अच्छी खासी कमी आई। महाराष्ट्र में 2,401 नए मरीज मिले और 39 मरीजों की संक्रमण से मौत हुई।

Delta Variant 185 countries

Read also वरुण गांधी ने खोला है मोर्चा

आंध्र प्रदेश में मंगलवारको 671 नए केस मिले और 11 लोगों की मौत हुई। कर्नाटक में 522 नए संक्रमित मिले और 13 लोगों की मौत हुई। तमिलनाडु में 1,449 नए केसेज मिले और 16  लोगों की मौत हुई। ओड़िशा में मंगलवार को 453 नए मरीज मिले और तीन मरीजों की मौत हुई। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 27 नए मरीज मिले और संक्रमण से किसी मरीज की मौत नहीं हुई। उत्तर प्रदेश में महज 20 नए केसेज मिले और दो लोगों मौत हो गई। राजस्थान, मध्य प्रदेश और हरियाणा में कुल 25 मरीज मिले और किसी व्यक्ति की मौत नहीं हुई।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ten − nine =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पुणे विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने उम्मीदवारों की घोषणा की
पुणे विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने उम्मीदवारों की घोषणा की