corona update corona virus कोरोना केसेज में रिकार्ड कमी
ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य| नया इंडिया| corona update corona virus कोरोना केसेज में रिकार्ड कमी

कोरोना केसेज में रिकार्ड कमी

corona update corona virus

नई दिल्ली। देश भर में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या में रिकार्ड कमी दर्ज की गई है। सोमवार को पूरे देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 12 हजार से थोड़े ज्यादा नए केस मिले और इससे दोगुनी संख्या में मरीज इलाज से ठीक हुए। सोमवार को एक्टिव केसेज में 13 हजार के करीब की कमी आई और कुल एक्टिव केसेज की संख्या दो लाख आठ हजार रह गई है। यह पिछले सात महीने की सबसे कम संख्या है। सोमवार को आमतौर पर कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या कम होती है क्योंकि रविवार को कम सैंपल टेस्ट के लिए भेजे जाते हैं। corona update corona virus

Read also कोयले का संकट, शाह की मंत्रियों से बात

देश के दो सबसे ज्यादा संक्रमण वाले राज्यों महाराष्ट्र और केरल दोनों जगह सोमवार को केसेज की संख्या में बड़ी कमी आई। अरसे बाद महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या डेढ़ हजार से थोड़ी ज्यादा रही तो केरल में सात हजार से कम संक्रमित मिले। कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में भी सोमवार को संक्रमितों की संख्या बहुत कम रही। संक्रमण से मरने वालों की संख्या भी सोमवार को अपेक्षाकृत कम रही।

corona update corona virus

Read also केरल, कर्नाटक में भी डीजल सौ के पार

बहरहाल, सोमवार को खबर लिखे जाने तक देश में 11,515 नए मरीज मिले थे और 160 लोगों की मौत हुई थी। खबर लिखे जाने तक कुछ राज्यों के आंकड़े अपडेट नहीं हुए थे। देश में सर्वाधिक नए केस वाले राज्य केरल में सोमवार को 6,996 नए मरीज मिले और 84 लोगों की मौत हुई। राज्य में इलाज से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 16,576 रही, जिसकी वजह से एक्टिव केसेज में नौ हजार से ज्यादा की कमी आई। महाराष्ट्र में 1,736 नए मरीज मिले और 36 मरीजों की संक्रमण से मौत हुई।

corona update corona virus

Read also उत्तराखंड में भाजपा को बड़ा झटका

आंध्र प्रदेश में सोमवार को 310 नए संक्रमित मिले और दो लोगों की मौत हुई। कर्नाटक में रविवार को 373 नए संक्रमित मिले और 10 मरीजों की मौत हुई। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 23 नए केस मिले और सोमवार को एक भी मरीज की मौत नहीं हुई। राजस्थान, मध्य प्रदेश और हरियाणा में कुल मिला कर 28 नए मरीज मिले और तीनों राज्यों में किसी मरीज की संक्रमण से मौत नहीं हुई।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
T20 WorldCup 2021 : Virat Kohli ने कहा ब्रेक के बाद करेंगे ‘Fight Back’…
T20 WorldCup 2021 : Virat Kohli ने कहा ब्रेक के बाद करेंगे ‘Fight Back’…