ताजा पोस्ट

संक्रमण में गिरावट जारी

ByNI Desk,
Share
संक्रमण में गिरावट जारी
नई दिल्ली। मंगलवार को लगातार दूसरे दिन संक्रमितों की संख्या में बड़ी गिरावट आई है। देश  भर में 24 घंटे में मिले संक्रमितों की संख्या कोरोना की दूसरी लहर से पहले की स्थिति में पहुंच गई है। इस साल फरवरी के दूसरे हफ्ते में नए संक्रमितों की औसत संख्या 12-13 हजार के करीब थी। पिछले दो दिन से संक्रमितों की संख्या इसी अनुपात में मिल रही है। हालांकि मौतों की संख्या चिंता का कारण है। पिछले पांच दिन से लगातार मौतों की संख्या औसतन से ऊंची रह रही है। सोमवार को जरूर इस संख्या में थोड़ी कमी आई थी लेकिन मंगलवार को फिर साढ़े पांच सौ से ज्यादा मौतें हुईं। corona update corona virus

Read also किसानों का प्रदर्शन, आंदोलन के 11 महीने

मंगलवार को संक्रमितों की संख्या 12 हजार से थोड़ी ज्यादा रही लेकिन मरने वालों की संख्या साढ़े पांच सौ से ऊपर रही। केरल सरकार संक्रमितों का पुराना डाटा एडजस्ट कर रही है, जिसकी  वजह से पांच दिन से मरने वालों की संख्या ज्यादा रह रही है। हालांकि इससे केरल सरकार पर भी सवाल उठ रहे हैं कि उसने इतनी मौतें क्यों छिपाईं और एक बार में डाटा क्यों नहीं एडजस्ट किया जा रहा है, जैसे बिहार सरकार ने किया था। corona update corona virus corona update corona virus बहरहाल, मंगलवार को खबर लिखे जाने तक देश में 12,251 नए मरीज मिले थे और 563 लोगों की मौत हुई थी। खबर लिखे जाने तक कुछ राज्यों के आंकड़े अपडेट नहीं हुए थे। देश में सर्वाधिक नए केस वाले राज्य केरल में मंगलवार को 7,163 नए मरीज मिले और 482 लोगों की मौत हुई। राज्य में इलाज से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 6,960 रही, जिसकी वजह से एक्टिव केसेज में मामूली बढ़ोतरी हुई। महाराष्ट्र में 1,201 नए मरीज मिले और 32 मरीजों की संक्रमण से मौत हुई।

Read also पदोन्नति में आरक्षण मामले में सुनवाई पूरी, फैसला सुरक्षित

आंध्र प्रदेश में मंगलवार को 415 नए संक्रमित मिले और छह लोगों की मौत हुई। कर्नाटक में मंगलवार को 277 नए संक्रमित मिले और सात मरीजों की मौत हुई। ओड़िशा में 433 नए मरीज मिले और चार लोगों की मौत हुई। तमिलनाडु में 1,090 नए मरीज मिले और 15 लोगों की मौत हुई। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 41 नए केस मिले और किसी मरीज की संक्रमण से मौत नहीं हुई।
Published

और पढ़ें