ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य| नया इंडिया| corona increase active cases एक दर्जन राज्यों में संकट

Corona update: एक दर्जन राज्यों में संकट, एक्टिव केसेज में हो रही बढ़ोतरी

corona update

Corona increase active cases नई दिल्ली। कोरोना वायरस के कम होते केसेज के बीच एक दर्जन राज्यों के हालात अब भी अच्छे नहीं हैं। कोरोना के आंकड़ों के मुताबिक एक दर्जन राज्यों में संकट अब भी बरकरार है। इन राज्यों में से कम से कम आठ राज्य ऐसे हैं, जहां रविवार को भी एक्टिव केसेज में बढ़ोतरी हुई। आठ राज्यों में ठीक होने वाले मरीजों के मुकाबले नए केसेज की संख्या ज्यादा रहा। देश के दो सर्वाधिक संक्रमित राज्यों, महाराष्ट्र और केरल में ठीक होने वाले मरीजों के मुकाबले नए केसेज ज्यादा रहे। रविवार को महाराष्ट्र में 5,212 मरीज ठीक हुए, जबकि 6,843 नए केस मिले। इस तरह 24 घंटे में 16 सौ से ज्यादा एक्टिव केस बढ़े। केरल में 15,247 मरीज ठीक हुए, जबकि 17,466 नए केस मिले यानी वहां दो हजार से ज्यादा एक्टिव केस बढ़े।

इन दो सर्वाधिक संक्रमित राज्यों के अलावा उत्तराखंड, पुड्डुचेरी, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम और सिक्किम में भी एक्टिव केसेज में बढ़ोतरी हुई है। इन राज्यों में ठीक होने वाले मरीजों के मुकाबले नए मरीज ज्यादा मिले हैं। इन आठ राज्यों सहित देश के 13 राज्य ऐसे हैं, जहां इस समय सबसे ज्यादा नए केस आ रहे हैं। देश में रोज मिलने वाले नए केसेज में 96 फीसदी केस इन 13 राज्यों में मिल रहे हैं। इनमें महाराष्ट्र के अलावा दक्षिण भारत के पांच राज्य शामिल हैं। पूर्वी राज्यों में पश्चिम बंगाल और ओड़िशा हैं और बाकी पांच राज्य पूर्वोत्तर के हैं।

Read also भारत-पाक सुरक्षा बलों के बीच वार्ता

बहरहाल, रविवार को खबर लिखे जाने तक देश में 38 हजार के करीब नए केसेज आए थे और 346 लोगों की मौत हुई थी। देश के सर्वाधिक संक्रमित राज्य महाराष्ट्र में रविवार को 6,843 नए केस आए और 123 लोगों की मौत हुई। दूसरे सबसे अधिक संक्रमित राज्य केरल में 17,466 नए संक्रमित मिले और 66 लोगों की मौत हुई। आंध्र प्रदेश में 2,252 नए मामले मिले और 15 लोगों की मौत हुई। तमिलनाडु में 1,808 नए संक्रमित मिले और 22 लोगों की मौत हुई।

corona increase active cases

ओड़िशा में रविवार को 1,833 नए केसज मिले और 67 लोगों की मौत हुई। पश्चिम बंगाल में 806 नए केस मिले और नौ लोगों की मौत हुई। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गुरुवार को 66 नए केस मिले और दो मरीजों की मौत नहीं हुई। राज्य में संक्रमण की दर 0.09 फीसदी बनी रही। मध्य प्रदेश में 12 नए संक्रमित मिले और किसी व्यक्ति की मौत नहीं हुई। राजस्थान में 20 नए केस मिले और एक भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई। मणिपुर में एक हजार से ज्यादा केस मिलने का सिलसिला जारी है। राज्य में रविवार को 1,207 नए केस मिले और 13 लोगों की मौत हुई।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग

देश

विदेश

खेल की दुनिया

फिल्मी दुनिया

लाइफ स्टाइल