nayaindia corona update infected cases कम हुई संक्रमितों की संख्या
ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य| नया इंडिया| corona update infected cases कम हुई संक्रमितों की संख्या

कम हुई संक्रमितों की संख्या

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या में शुक्रवार को कमी आई। लगातार दो दिन से 30 हजार से ऊपर रह रही संक्रमितों की संख्या 30 हजार से नीचे आ गई है। केरल में शुक्रवार को 24 घंटे में मिले संक्रमितों की संख्या में गिरावट हुई, जिसकी वजह से देश में भी कुल संक्रमितों की संख्या में कमी दिखी। इसके साथ ही संक्रमण से मरने वालों की संख्या में भी कमी आई। हालांकि एक्टिव केसेज में ज्यादा कमी नहीं हुई और यह दो लाख 90 हजार से ऊपर बनी रही। corona update infected cases

Read also बीएसई सूचकांक 60 हजार से ऊपर पहुंचा

Corona update Corona cases

corona update infected cases

शुक्रवार को खबर लिखे जाने तक देश में 28 हजार के करीब नए मरीज मिले थे और सवा दौ से करीब लोगों की मौत हुई थी। खबर लिखे जाने तक कुछ राज्यों के आंकड़े अपडेट नहीं हुए थे। देश में सर्वाधिक नए केस वाले राज्य केरल में शुक्रवार को 17,983 नए मरीज मिले और 127 लोगों की मौत हुई। हालांकि राज्य में इलाज से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 15 हजार ही रही, जिसकी वजह से एक्टिव केसेज में थोड़ी बढ़ोतरी हुई। आंध्र प्रदेश में गुरुवार को 1,246 नए केस मिले और 10 लोगों की मौत हुई। कर्नाटक में शुक्रवार को 789 नए संक्रमित मिले और 23 लोगों की मौत हुई।

Delta Variant 185 countries

Read also पंजाब में मंत्रियों के नाम पर माथाचप्पी

ओड़िशा में शुक्रवार को 539 नए मरीज मिले और छह मरीजों की मौत हुई। पश्चिम बंगाल में 744 नए केस मिले और 13 लोगों की मौत हुई। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 24 नए मरीज मिले और लगातार सातवें दिन किसी मरीज की मौत नहीं हुई। एक्टिव केसेज की संख्या भी चार सौ से कम हो गई है। शुक्रवार को भी उत्तर भारत की बड़ी आबादी वाले राज्यों में संक्रमितों की संख्या मामूली रही।

Leave a comment

Your email address will not be published.

eight + 7 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
20 बागी विधायक उद्धव के संपर्क में!
20 बागी विधायक उद्धव के संपर्क में!