nayaindia corona update corona cases संक्रमण और एक्टिव केसेज घटे!
ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य| नया इंडिया| corona update corona cases संक्रमण और एक्टिव केसेज घटे!

Corona update: संक्रमण और एक्टिव केसेज घटे!

नई दिल्ली। हर हफ्ते की तरह इस हफ्ते भी सोमवार को कोरोन संक्रमण में रिकार्ड कमी दर्ज की गई है। कई दिनों के बाद सोमवार को 24 घंटे में मिले संक्रमितों की संख्या 25 हजार से नीचे रही। इसके साथ ही एक्टिव केसेज में भी रिकार्ड कमी दर्ज की गई। सोमवार को 24 घंटे में 15 हजार के करीब एक्टिव केस कम हो गए। सर्वाधिक संक्रमण वाले दो राज्यों केरल और महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या में कमी आने की वजह से हुआ। पिछले दो दिन से केरल में 20 हजार के आसपास मामले आ रहे थे। सोमवार को इनकी संख्या कम होकर 15 हजार के करीब आ गई। दोनों राज्यों में संक्रमण से मरने वालों की संख्या में भी कमी आई। (corona update corona cases)

वैसे देश में एक्टिव केसेज में पिछले दो दिन से कमी आ रही थी। लेकिन सोमवार को रिकार्ड कमी दर्ज की गई। अकेले केरल में सोमवार को 13 हजार एक्टिव केस कम हुए। महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या कई दिनों के बाद पहली बार तीन हजार से नीचे आई, जिससे वहां भी एक्टिव केसेज कम हुए। इन दोनों राज्यों में एक्टिव केस में गिरावट आने से पूरे देश में एक्टिव केसेज की संख्या कम होकर तीन लाख 55 हजार के करीब आ गई। हालांकि सप्ताहांत में कम सैंपल टेस्ट के लिए भेजे जाते हैं, जिससे सोमवार को केसेज कम होते हैं। वास्तविक स्थिति का पता मंगलवार के आंकड़ों से लगेगा।

corona third wave

Read also मुख्यमंत्री बदले जाने पर गडकरी का तंज

बहरहाल, सोमवार को खबर लिखे जाने तक देश में 23,685 नए मरीज मिले थे, जबकि 212 लोगों की मौत हुई थी। खबर लिखे जाने तक कुछ राज्यों के आंकड़े अपडेट नहीं हुए थे। देश में सर्वाधिक नए केस वाले राज्य केरल में सोमवार 15,058 नए मरीज मिले और 99 लोगों की मौत हुई। महाराष्ट्र में 2,740 नए मरीज मिले और 27 मरीजों की मौत हुई। कर्नाटक में 673 नए केस मिले और 13 लोगों की मौत हुई। आंध्र प्रदेश में सोमवार को 864 नए केस मिले और 12 लोगों की मौत हुई। तमिलनाडु में 1,580 नए केस मिले और 22 लोगों की मौत हुई।

पश्चिम बंगाल में सोमवार को 506 मरीज मिले और 10 मरीजों की मौत हुई। ओड़िशा में 471 नए मरीज मिले और छह मरीजों की मौत हुई। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को 17 नए मरीज मिले और लगातार पांचवें दिन किसी मरीज की मौत नहीं हुई। सोमवार को राजस्थान में आठ और मध्य प्रदेश में 12 नए मामले मिले और इन दोनों राज्यों में किसी की मौत नहीं हुई। उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर, गोवा, त्रिपुरा में भी किसी मरीज की मौत नहीं हुई।

Leave a comment

Your email address will not be published.

ten + nine =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
अमेरिका में तूफान इयान से भयंकर तबाही
अमेरिका में तूफान इयान से भयंकर तबाही