nayaindia Corona update Narendra Modi मोदी ने दिए तैयारी के निर्देश
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Corona update Narendra Modi मोदी ने दिए तैयारी के निर्देश

मोदी ने दिए तैयारी के निर्देश

Corona update Narendra Modi

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर पूरी दुनिया में हड़कंप मचने के बाद भारत में भी इसे लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अधिकारियों के साथ एक आपात बैठक की, जिसमें उन्होंने हालात की समीक्षा की और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने के फैसले की समीक्षा करने को कहा। अभी तक भारत में इस वैरिएंट का कोई केस नहीं मिला है। दक्षिण अफ्रीका से बेंगलुरू लौटे दो लोग संक्रमित पाए गए हैं। लेकिन उनके सैंपल की जांच से पता चला है कि दोनों डेल्टा वैरिएंट से संक्रमित हैं। Corona update Narendra Modi

Read also एक लाख जीरो बिल लेकर पंजाब पहुंचे केजरीवाल

बहरहाल, प्रधानमंत्री ने शनिवार की बैठक में कहा- नए वैरिएंट को लेकर हमें अभी से अलर्ट होने की जरूरत है। उन्होंने अधिकारियों से कहा- नए वैरिएंट के लिए हमें अभी से तैयारी की जरूरत। जिन इलाकों में ज्यादा केस आ रहे हैं, वहां पर निगरानी और कंटेनमेंट जैसी सख्ती जारी रखी जाए। लोगों को और ज्यादा सतर्क होने की जरूरत है। मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग जैसी चीजों का पालन सही तरह से किया जाए। अंतरराष्ट्रीय यात्राओं में छूट देने की योजना की समीक्षा की जाए।

Read also UP में गरजे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कहा- सीमा लांघी तो घुसकर मारेंगे

प्रधानमंत्री ने वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाने को भी कहा। उन्होंने कहा- कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज की कवरेज बढ़ाने पर फोकस करना चाहिए। राज्यों को इस बात पर ध्यान देना होगा कि जिन्हें पहली डोज मिल गई है, उन्हें दूसरी डोज समय पर दे दी जाए। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन देशों से फ्लाइट पर रोक लगाने की मांग की है, जो कोरोना के नए वैरिएंट से प्रभावित हैं। दिल्ली सरकार ने शनिवार को नए वैरिएंट से बचाव के उपाय करने के लिए कई निर्देश जारी किए। महाराष्ट्र और गुजरात सरकार ने भी बाहर से आने वाले यात्रियों की जांच के लिए नए प्रोटोकॉल तैयार किए हैं। इससे एक दिन पहले केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने राज्यों से कहा था कि पॉजिटिव पाए जाने वाले सैंपल्स को तुरंत जीनोम सिक्वेंसिंग लैबोरेटरी में भेजा जाए।

Leave a comment

Your email address will not be published.

seven + eleven =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश, स्कूलों में  छुट्टी
दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश, स्कूलों में छुट्टी