corona update decreasing infection संक्रमण घटने का रिकार्ड
कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| corona update decreasing infection संक्रमण घटने का रिकार्ड

संक्रमण घटने का रिकार्ड, कोरोना संक्रमितों की संख्या 25 हजार से कम

corona update corona virus

corona update decreasing infection नई दिल्ली। रविवार को कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या में और साथ ही एक्टिव केसेज की संख्या में रिकार्ड कमी आई। एक दिन में करीब 18 हजार एक्टिव केस कम होने का नया रिकार्ड बना है। इसके साथ ही एक्टिव केसेज की संख्या कम होकर तीन लाख 30 हजार तक आ गई है। रविवार को 24 घंटे में कोरोना संक्रमितों की संख्या 25 हजार से कम रही। कई महीने के बाद संक्रमितों की संख्या 25 हजार से नीचे आई है। केरल और महाराष्ट्र दोनों राज्यों में रविवार को संक्रमितों की संख्या में बड़ी कमी आई। हालांकि सप्ताहांत में कम टेस्टिंग की वजह से भी संक्रमितों की संख्या कम होती है। लेकिन इस हफ्ते सोमवार के बाद केरल में संक्रमितों की रोजाना की संख्या एक बार फिर 21 हजार पहुंच गई थी।

corona

शनिवार को भी केरल में संक्रमितों की संख्या 20 हजार से नीचे रही थी। राज्य में 17 हजार से कुछ ज्यादा मरीज मिले थे, लेकिन रविवार को यह संख्या 10 हजार तक आ गई, जबकि रविवार को केरल में 25 हजार से ज्यादा मरीज ठीक हुए। इस तरह एक दिन में केरल में 15 हजार एक्टिव केस कम हुए। महाराष्ट्र में भी डेढ़ हजार से ज्यादा एक्टिव केस कम हुए। देश के लगभग सभी राज्यों में रविवार को एक्टिव केसेज में कमी आई।

Read also सिद्धू के सलाहकारों पर बरसे कैप्टेन

बहरहाल, रविवार को खबर लिखे जाने तक देश में कुल 22 हजार के करीब नए मरीज मिले थे, जबकि 365 लोगों की मौत हुई थी। कई राज्यों के आंकड़े देर रात तक अपडेट नहीं हुए थे। देश में सर्वाधिक नए केस वाले राज्य केरल में रविवार को 10 हजार के करीब केस मिले। राज्य में 10,402 नए मरीज मिले और 66 लोगों की मौत हुई। महाराष्ट्र में 4,141 नए केस मिले और 145 लोगों की मौत हुई। कर्नाटक में 1,189 नए केस मिले और 22 लोगों की मौत हुई। आंध्र प्रदेश में 1,085 नए केस मिले और आठ लोगों की मौत हुई। तमिलनाडु में 1,630 नए मरीज मिले और 23 लोगों की मौत हुई।

दिल्ली में तीसरे दिन भी मौत नहीं

कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या कम होने के साथ साथ दिल्ली में संक्रमण से होने वाली मौतें भी थम गई हैं। रविवार को लगातार तीसरे दिन संक्रमण की वजह से किसी मरीज की मौत नहीं हुई। दिल्ली में संक्रमण की दर में भी बड़ी गिरावट आई है।

केरल में पाबंदियों से छूट

केरल अब सर्वाधिक नए संक्रमितों वाला राज्य है। देश में हर दिन मिलने वाले कोरोना के केसेज में आधे से ज्यादा केस अकेले केरल में मिल रहे हैं। इसके बावजूद केरल सरकार कोरोना केसेज बढ़ने से रोकने के लिए लगाई गई पाबंदियों को कम करने का फैसला किया है। केसेज बढ़ने के बीच राज्य सरकार पाबंदियों में रियायत दे रही है। देश के दूसरे राज्यों में भी पाबंदियों में काफी ढील दे दी गई है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
माईबाप सरकार और किसान
माईबाप सरकार और किसान