24 घंटे में संक्रमितों की संख्या 34 हजार के करीब corona update record reduction
ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य| नया इंडिया| 24 घंटे में संक्रमितों की संख्या 34 हजार के करीब corona update record reduction

Corona update: संक्रमण में रिकार्ड कमी, 24 घंटे में संक्रमितों की संख्या 34 हजार के करीब

Coronavirus Rajasthan

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या में सोमवार को रिकार्ड गिरावट (corona update record reduction) हुई। एक हफ्ते के बाद केरल में भी 24 घंटे के अंदर 10 हजार से कम संक्रमित मिले। पिछले सोमवार को 24 घंटे में संक्रमितों की संख्या 34 हजार के करीब रही थी। गौरतलब है कि हर सोमवार को संक्रमितों की संख्या औसत से कम होती है क्योंकि रविवार को छुट्टी होने की वजह से टेस्ट के लिए कम सैंपल भेजे जाते हैं। महाराष्ट्र में भी संक्रमितों की संख्या सोमवार को आठ हजार से नीचे रही। दक्षिण भारत के दो राज्यों- कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में संक्रमितों की संख्या दो हजार से नीचे रहे। हालांकि तमिलनाडु में नए मरीजों की संख्या दो हजार से ऊपर रही।

Corona update: संक्रमण में रिकार्ड कमी, 24 घंटे में संक्रमितों की संख्या 34 हजार के करीब

corona update record reduction पिछले सोमवार के बाद से लगातार कोरोना के केसेज में बढ़ोतरी हो रही थी और मंगलवार से लेकर रविवार तक हर दिन संक्रमितों की संख्या 40 हजार के करीब रही। ठीक होने वाले मरीजों की संख्या भी इसी के आसपास रह रही है, इस वजह से एक्टिव मरीजों की संख्या कम होने की रफ्तार घट गई है। देश के नौ राज्यों में स्थिति अब भी गंभीर बनी हुई है और संक्रमण की दर भी पांच फीसदी से ऊपर है। देश के नौ राज्यों में अब भी लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लगी हुई हैं।

India Coronavirus Updates

Rajasthan में Covid 19 से अबतक की सबसे बड़ी राहत, 24 घंटे में सिर्फ 33 केस, एक भी मौत नहीं

बहरहाल, सोमवार को खबर लिखे जाने तक देश भर में 27 हजार के करीब नए केसेज आए थे और 495 लोगों की मौत हुई थी। खबर लिखे जाने तक उत्तर प्रदेश, पंजाब, असम, झारखंड आदि कुछ राज्यों के आंकड़े अपडेट नहीं हुए थे। उनके आंकड़े आने के बाद संक्रमितों की संख्या में थोड़ी और बढ़ोतरी होगी। सोमवार को देश के सर्वाधिक संक्रमित राज्य महाराष्ट्र में 7,603 नए मामले आए और 146 लोगों की मौत हुई। दूसरे सबसे अधिक संक्रमित राज्य केरल में 7,798 नए केसेज आए और एक सौ लोगों की मौत हुई। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को 45 नए केसेज मिले और तीन लोगों की मौत हुई।

Rajasthan Corona Report

सोमवार को ओड़िशा में 1,993 नए केसेज मिले और 63 लोगों की मौत हुई। पूर्वोत्तर के छोटे छोटे राज्यों में हालात नहीं सुधर रहे हैं। सोमवार को त्रिपुरा में 270, मेघालय में 273, मिजोरम में 190 और मणिपुर में 890 नए केसेज मिले। कर्नाटक में लगातार दूसरे दिन नए संक्रमितों की संख्या दो हजार से नीचे रही। राज्य में 1,386 नए केसेज मिले और 61 लोगों की मौत हुई। आंध्र प्रदेश में सोमवार को 1,578 नए संक्रमित मिले और 22 लोगों की मौत हुई। तमिलनाडु में 2,652 नए केस मिले और 36 लोगों की मौत हुई। राजस्थान में 33 नए संक्रमित मिले और किसी की मौत नहीं हुई। गुजरात में 32 नए मामले सामने आए और एक व्यक्ति की संक्रमण से मौत हुई।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow