nayaindia corona update relief deaths ज्यादातर राज्यों में मौतों से राहत
kishori-yojna
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| corona update relief deaths ज्यादातर राज्यों में मौतों से राहत

Corona update: ज्यादातर राज्यों में मौतों से राहत

corona update relief deaths

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या में लगातार हो रही कमी के बीच अच्छी खबर यह है कि ज्यादातर राज्यों में मौतों की संख्या बिल्कुल कम हो गई है। केरल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु जैसे तीन-चार राज्यों को छोड़ दें तो ज्यादातर राज्यों में मौतों की संख्या नगण्य रह गई है। उत्तर भारत के ज्यादातर बड़ी आबादी वाले राज्यों में संक्रमितों की संख्या में कमी के साथ साथ मौतों की संख्या भी कम हो रही है। केरल, महाराष्ट्र और तमिलनाडु को छोड़ कर बाकी सभी राज्यों में मरने वालों की संख्या एक अंक में है। corona update relief deaths

कई बड़े राज्यों में लगातार कई दिन से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है। राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात, हरियाणा, बिहार, छत्तीसगढ़, गोवा आदि राज्यों में शनिवार को एक भी मरीज की मौत नहीं हुई। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, तेलंगाना, जम्मू कश्मीर, त्रिपुरा, मेघालय आदि राज्यों में एक-एक मरीज की मौत हुई। कर्नाटक में चार लोगों की और हिमाचल प्रदेश में दो लोगों की मौत हुई। मणिपुर में दो और मिजोरम में तीन लोगों की मौत हुई।

Read also 70 साल से ज्यादा काम दो साल में!

बहरहाल, शनिवार को खबर लिखे जाने तक देश में 22,844 नए मरीज मिले थे और 235 लोगों की मौत हुई थी। खबर लिखे जाने तक कुछ राज्यों के आंकड़े अपडेट नहीं हुए थे। देश में सर्वाधिक नए केस वाले राज्य केरल में शनिवार को 13,217 नए मरीज मिले और 121 लोगों की मौत हुई। राज्य में इलाज से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 14,437 रही, जिसकी वजह से एक्टिव केसेज में मामूली कमी आई। महाराष्ट्र में 2,696 नए मरीज मिले और 49 मरीजों की संक्रमण से मौत हुई।

आंध्र प्रदेश में शनिवार को 865 नए केस मिले और नौ लोगों की मौत हुई। कर्नाटक में 636 नए संक्रमित मिले और चार लोगों की मौत हुई। तमिलनाडु में 1,578 नए केसेज मिले और 24  लोगों की मौत हुई। ओड़िशा में शनिवार को 478 नए मरीज मिले और सात मरीजों की मौत हुई। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 33 नए मरीज मिले और संक्रमण से एक मरीज की मौत हुई। राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात, हरियाणा और बिहार में कुल मिला कर 58 नए मरीज मिले और इन पांचों राज्यों में एक भी मरीज की मौत नहीं हुई।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seven + twelve =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Board Exam Alert! 16 फरवरी से शुरू हैं यूपी बोर्ड की परीक्षाएं, एक बार समझ लें गाइडलाइंस
Board Exam Alert! 16 फरवरी से शुरू हैं यूपी बोर्ड की परीक्षाएं, एक बार समझ लें गाइडलाइंस