nayaindia corona update third wave तीसरी लहर की दस्तक, महाराष्ट्र में केसेज में बढ़ोतरी
ताजा पोस्ट | देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया| corona update third wave तीसरी लहर की दस्तक, महाराष्ट्र में केसेज में बढ़ोतरी

तीसरी लहर की दस्तक, महाराष्ट्र में केसेज में बढ़ोतरी !

corona update corona virus

मुंबई। देश में कोरोना संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित महाराष्ट्र में संक्रमण की तीसरी लहर दस्तक दे रही है। राजधानी मुंबई में तेजी से केसेज बढ़ रहे हैं और बृहन्नमुंबई महानगरपालिका, बीएमसी के अधिकारी इसे संभालने की कोशिश में जुटे हैं। अधिकारियों ने बताया है कि मुंबई में अगस्त के मुकाबले सितंबर में 18 फीसदी तक की बढ़ोतरी हुई है। सितंबर में हर दिन चार सौ से ज्यादा केस मिल रहे हैं। इस बीच 10 सितंबर से गणेशोत्सव शुरू हो रहा है, जिसकी वजह से ज्यादा चिंता जताई जा रही है। (corona update third wave)

corona

बीएमसी की मेयर किशोरी पेडनेकर ने तो यहां तक कह दिया है कि मुंबई में तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है। सितंबर के पहले हफ्ते में मुंबई में कोरोना के कुल मामलों में करीब 18 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। पिछले हफ्ते के दौरान महानगर में 2,939 नए मामले सामने आए हैं। अगस्त के पहले हफ्ते से इसकी तुलना करें तो यह आंकड़ा तकरीबन 18 फीसदी ज्यादा है। बीएमसी ने चेताया है कि अगले 15 दिन बहुत अहम साबित होने वाले हैं। संक्रमण की तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए बीएमसी ने गणेशोत्सव के दौरान गणेश पंडालों में भक्तों के जाने पर पाबंदी लगा दी है।

corona third wave

Read also करनाल में जारी किसान धरना, एसडीएम को निलंबित कर मुकदमा दर्ज करने की मांग

मुंबई के अलावा पुणे में भी संक्रमण के केसेज में बढ़ोतरी हुई है। ध्यान रहे पुणे में पहली और दूसरी लहर में भी बहुत ज्यादा केसेज आए थे। उधर विदर्भ के इलाके में भी केसेज बढ़ने लगे हैं। विदर्भ में सबसे अहम नागपुर को माना जा रहा है। वहां भी कोरोना का खतरा लगातार बढ़ रहा है, वहां भी दुकानों के खोलने के समय में बदलाव किया गया है। अब वहां सिर्फ चार बजे शाम तक ही दुकानें खुलेंगी। राज्य सरकार ने नए सिरे से पाबंदियों की संभावना जताई है।

मुंबई के आंकड़ों पर नजर डालें तो पता चलता है कि सोमवार को छोड़कर एक सितंबर से हर दिन रोजाना चार सौ से ज्‍यादा कोरोना के मरीज आए हैं। इससे एक दिन पहले कई हफ्ते का रिकार्ड टूटा, जब 496 केस आए। रोज आने वाले मामलों में उछाल के साथ ही एक्टिव केसों की संख्‍या सात सितंबर को 34 सौ से बढ़कर 3,718 हो गई है। मुंबई में कोरोना की संक्रमण दर 0.06 फीसदी हो गई है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

3 + 12 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
हत्या मामले में आजीवन कारावास
हत्या मामले में आजीवन कारावास