समाचार मुख्य

Corona Update: फिर 40 हजार से ज्यादा केस

ByNI Desk,
Share
Corona Update: फिर 40 हजार से ज्यादा केस
नई दिल्ली। कोरोना वायरस के नए संक्रमितों की संख्या एक दिन कम रहने के बाद corona infection monday एक बार फिर बढ़ कर 40 हजार से ऊपर पहुंच गई है। सोमवार को संक्रमितों की संख्या 32 हजार के करीब थी, लेकिन मंगलवार को फिर 24 घंटे में मिले संक्रमितों की संख्या 40 हजार से ज्यादा हो गई। संक्रमण से मरने वालों की संख्या में भी सोमवार को बड़ी गिरावट आई थी। तीन महीने बाद संक्रमण से मरने वालों की संख्या साढ़े पांच सौ के करीब रही थी। लेकिन मंगलवार को फिर यह संख्या साढ़े आठ सौ से ऊपर पहुंच गई। देश में सर्वाधिक संक्रमित महाराष्ट्र में मरने वालों की संख्या बढ़ी है। woman eyesight returned from the vaccine कोरोना संक्रमितों की संख्या सबसे ज्यादा केरल में चिंताजनक है। वहां सोमवार को आठ हजार से कुछ ज्यादा केसेज आए थे लेकिन मंगलवार को यह संख्या 14 हजार से ऊपर पहुंच गई। महाराष्ट्र में भी संक्रमितों की संख्या आठ हजार से ऊपर रही। दक्षिण के चार राज्यों के अलावा पूर्वी भारत में पश्चिम बंगाल और ओड़िशा और पूर्वोत्तर के चार राज्यों में नए संक्रमितों की संख्या चिंता पैदा करने वाली है। खासतौर से मेघालय, त्रिपुरा और मिजोरम में बड़ी संख्या में नए केसेज आ रहे हैं।

दूध पीना और महंगा! Mother Dairy ने भी बढ़ाए दूध के दाम, कल से 2 रुपए देने होंगे ज्यादा

बहरहाल, मंगलवार को खबर लिखे जाने तक देश में 41 हजार के करीब केसेज आए थे और 868 लोगों की मौत हुई थी। खबर लिखे जाने तक छत्तीसगढ़, असम, झारखंड, पंजाब सहित कुछ राज्यों के आंकड़े अपडेट नहीं हुए थे। इनके आंकड़े आने के बाद संक्रमितों की संख्या में थोड़ा इजाफा होगा। मंगलवार को देश के सर्वाधिक संक्रमित राज्य महाराष्ट्र में 8,418 नए संक्रमित मिले और 395 लोगों की मौत हुई। राजधानी दिल्ली में 24 घंटे में 79 नए मामले मिले और चार लोगों की मौत हुई। राजस्थान में 47 नए मामले सामने आए और एक व्यक्ति की मौत हुई।

corona infection monday

देश के दूसरे सर्वाधिक संक्रमित राज्य केरल में मंगलवार को 14,373 नए केसेज आए और 142 लोगों की मौत हुई। कर्नाटक में 3,104 नए मामले आए और 92 लोगों की मौत हुई। आंध्र प्रदेश में 3,042 नए मामले आए और 28 मरीजों की मौत हुई। पश्चिम बंगाल में 962 नए मामले आए और 17 लोगों की मौत हुई। ओड़िशा में 2,487 नए मामले आए और 51 लोगों की मौत हुई। मध्य प्रदेश में 27 नए मामले आए और दो लोगों की मौत हुई।

मोदी की नई कैबिनेट के 90 प्रतिशत मंत्री करोड़पति हैं, 42% पर आपराधिक मामले : ADR की रिपोर्ट

Published

और पढ़ें