Corona Vacination: अमेरिका में अब  12 से 15 साल के किशोरों को टीका देने की तैयारी, फाइजर को मिल सकती है मंजूरी - Naya India
ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया|

Corona Vacination: अमेरिका में अब  12 से 15 साल के किशोरों को टीका देने की तैयारी, फाइजर को मिल सकती है मंजूरी

Washington : अमेरिका के खाद्य एवं दवा प्रशासन (एफडीए) द्वारा 12 साल और उससे अधिक उम्र के बच्चों के लिए फाइजर के कोविड-19 टीके को अगले सप्ताह मंजूरी दिये जाने की संभावना है. एक संघीय अधिकारी और इस प्रक्रिया से अवगत तथा अगले स्कूली वर्ष के शुरू होने से पहले कई खुराकों की व्यवस्था करने वाले व्यक्ति ने इस बारे में बताया. कंपनी का ये टीका 16 साल या उससे अधिक उम्र के लोगों के लिए पहले ही मंजूर किया जा चुका है. हालांकि कंपनी ने पाया कि उसका टीका छोटे बच्चों पर भी कारगर है, जिसके महज एक महीने बाद यह घोषणा हुई है. संघीय अधिकारी ने बताया कि एजेंसी के फाइजर की दो खुराक वाले टीके पर इस सप्ताह के शुरू में आपात इस्तेमाल की मंजूरी देने की संभावना है.

संघीय टीका परामर्श समिति बैठक के बाद ही लेगी निर्णय

वहीं, अमेरिका में जोर पकड़ते टीकाकरण अभियान और कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में कमी के मद्देनजर यूरोपीय संघ (ईयू) के अधिकारियों ने कोविड-19 महामारी के कारण पिछले 13 महीने से अधिक समय से अमेरिका में बाधित हवाई यात्रा में ढील देने का प्रस्ताव दिया है.  इसके पीछे का कारण है कि  टीकाकरण से कई देशों में संक्रमण एवं उससे होने वाले मौत के मामलों में कमी देखी गयी है.

इसे भी पढें-  Bollywood News : अभिनेता अजय देवगन Film ‘Drishyam 2’ के हिन्दी रीमेक में काम करेंगे

अमिरिका के कोरोना मामलों में आई है कमी

भारत में संक्रमण की स्थिति बिगड़ने के बीच कई देशों में हालात सुधरे हैं. अमेरिका में अक्टूबर के बाद से पहली बार रोजाना के मामले कम होकर औसतन 50,000 से नीचे पहुंच गये हैं. परिवहन सुरक्षा प्रशासन के अनुसार, अमेरिकी हवाई अड्डा जांच केंद्र में करीब 16.7 लाख लोगों की जांच हुई जो पिछले साल मध्य-मार्च से सर्वाधिक है.

इसे भी पढें-  कंगना रनौत का ट्विटर अकाउंट पर्मानेंटली सस्पेंड, बंगाल हिंसा पर लगातार Tweets पड़े भारी

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Sorry boss! बिग बॉस 15 की TRP क्यों है इतनी गिरी हुई, जानें सही दिशा में नहीं जा पाने के पांच कारण
Sorry boss! बिग बॉस 15 की TRP क्यों है इतनी गिरी हुई, जानें सही दिशा में नहीं जा पाने के पांच कारण