Corona Virus : कई देशों ने पाबंदी लगाने के बाद अब Sri Lanka ने भी भारत से यात्रियों के आगमन पर लगाई रोक - Naya India
ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया|

Corona Virus : कई देशों ने पाबंदी लगाने के बाद अब Sri Lanka ने भी भारत से यात्रियों के आगमन पर लगाई रोक

कोलंबो | श्रीलंका ने कोरोना के मामलों में तेज बढ़ोतरी के कारण भारत (India) से यात्रियों के आगमन पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने की आज घोषणा की। ब्रिटेन, संयुक्त अरब अमीरात (UAE), ऑस्ट्रेलिया, सिंगापुर, दक्षिण अफ्रीका समेत कई देश भारत से आने वाले यात्रियों पर पहले ही पाबंदी लगा चुके हैं।

नागर विमानन प्राधिकरण ने आज कहा कि भारत (India) के यात्रियों को श्रीलंका (Sri Lanka) आने की अनुमति नहीं होगी। भारत (India) में कोरोना वायरस (Corona Virus) के तेजी से बढ़ रहे मामलों के कारण यह कदम उठाया गया है। नागर विमानन महानिदेशक ने राष्ट्रीय विमान कंपनी श्रीलंका एयरलाइन्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) को इस संबंध में एक पत्र लिखा है।

उन्होंने पत्र में लिखा है, कोविड-19 महामारी की स्थिति को लेकर श्रीलंका (Sri Lanka) के स्वास्थ्य प्राधिकारों से मिले निर्देशों के अनुरूप यह निर्देश दिया जाता है कि तत्काल प्रभाव से भारत (India) से आने वाले यात्रियों को श्रीलंका (Sri Lanka) आने की अनुमति नहीं होगी।

इसे भी पढ़ें – Chinese Rocket Out Of Control : चीन ने फिर उड़ाई दुनिया के देशों की नींद, अब अंतरिक्ष में बेकाबू हुआ Rocket, इन घनी आबादी वाले महानगरों को खतरा

पर्यटन मंत्री प्रसन्ना राणातुंगा ने कहा कि राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे श्रीलंकाई प्रवासी कामगारों को देश लौटने की इजाजत देने का निर्देश दिया है। श्रीलंका में भी संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हुई है। पिछले पांच दिनों से रोज 2,000 से ज्यादा मामले आ रहे हैं जबकि मध्य अप्रैल तक रोजाना औसतन 200 मामले आ रहे थे।

इसे भी पढ़ें –  Covid Relief : ‘मिशन ऑक्सीजन’ के लिए नौ युद्धपोत तैनात, नेवी ने शुरू किया ‘Samudra Setu_II’

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
अखिलेश-जयंत का गठबंधन सपा के लिए ही बन सकता है परेशानी…
अखिलेश-जयंत का गठबंधन सपा के लिए ही बन सकता है परेशानी…