Corona virus corona update एक्टिव मरीज एक लाख से नीचे
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Corona virus corona update एक्टिव मरीज एक लाख से नीचे

एक्टिव मरीज एक लाख से नीचे

Corona virus corona update

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस के एक्टिव मरीजों की संख्या एक लाख से नीचे आ गई है। पिछले करीब 18 महीने में ऐसा पहली बार हुआ है कि एक्टिव मरीजों की संख्या इतनी कम हुई है। देश में 24 घंटे में मिले मरीजों की संख्या भी सात हजार के करीब रही है। पिछले साढ़े पांच सौ दिन में मिला यह सबसे कम मामला है। सबसे ज्यादा संक्रमण वाले राज्य केरल में मंगलवार को 47 सौ नए केस मिले और 19 लोगों की मौत हुई। लेकिन सुप्रीम कोर्ट के दिशा-निर्देशों के मुताबिक राज्य ने पहले हुई 158 मौतों को भी इसमें जोड़ कर आंकड़ा जारी किया। Corona virus corona update

Read also  लोकसभा में खत्म हुआ गतिरोध!

बहरहाल, सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की वेबसाइट पर सुबह अपडेट किए गए आंकड़ों के मुताबिक एक लाख 543 एक्टिव केस थे। लेकिन मंगलवार को सिर्फ केरल में ही छह सौ एक्टिव केस कम हुए, जिसके बाद पूरे देश में एक्टिव मरीजों की संख्या एक लाख से नीचो हो गई। गौरतलब है कि पिछले करीब दो महीने से हर दिन मिलने वाले मरीजों की संख्या 20 हजार से नीचे है।

Read also सांसदों का निलंबन वापस नहीं होगा

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक भारत में मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर 98.35 फीसदी हो गई है, जो मार्च 2020 के बाद से सबसे ज्यादा है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार, हर दिन की संक्रमण दर 0.69 फीसदी दर्ज की गई है। पिछले 57 दिन से रोजाना की संक्रमण दर दो फीसदी से कम है। साप्ताहिक संक्रमण दर 0.84 फीसदी दर्ज की गई, जो पिछले 16 दिन से एक फीसदी से कम है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
देश को दोहरी कामयाबी, स्वदेशी एंटी टैंक मिसाइल और सुपरसोनिक ब्रह्मोस मिसाइल का सफल परीक्षण
देश को दोहरी कामयाबी, स्वदेशी एंटी टैंक मिसाइल और सुपरसोनिक ब्रह्मोस मिसाइल का सफल परीक्षण