nayaindia corona virus corona update दूसरे दिन भी अधिक कोरोना मौत
ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य| नया इंडिया| corona virus corona update दूसरे दिन भी अधिक कोरोना मौत

दूसरे दिन भी अधिक कोरोना मौत

covishield vaccine dose gap

नई दिल्ली। शनिवार को लगातार दूसरे दिन कोरोना वायरस के संक्रमण से होने वाली मौतों की संख्या में बड़ा इजाफा हुआ। गुरुवार तक औसतन दो सौ या उससे कम संक्रमितों की मौत हो रही थी। लेकिन शुक्रवार को यह आंकड़ा साढ़े छह सौ से ऊपर चला गया और एक दिन बाद शनिवार को भी यह आंकड़ा साढ़े पांच सौ से ऊपर रहा। केरल में लगातार दूसरे दिन मौत के आंकड़े एडजस्ट किए जाने की वजह से ऐसा हुआ। शनिवार को केरल में 464 लोगों की मौत का आंकड़ा दर्ज किया गया, जिससे देश भर में मरने वालों की संख्या 557 हो गई। corona virus corona update

Read also वैक्सीन निर्माताओं से मिले मोदी

जहां तक संक्रमण के आंकड़ों के सवाल है तो शनिवार को भी आंकडा स्थिर रहा। संक्रमितों की संख्या 15 हजार के आसपास रही। कई दिनों के बाद ऐसा हुआ कि ठीक हुए मरीजों की संख्या नए मिले केसेज से कम रही। इस वजह से एक्टिव केसेज में मामूली ही सही लेकिन बढ़ोतरी हुई। शनिवार को देश भर में एक लाख 67 हजार से थोड़ी ज्यादा थी। केरल और कर्नाटक दोनों राज्यों में एक्टिव केसेज में थोड़ी बढ़ोतरी हुई। तीन राज्यों- महाराष्ट्र, केरल और तमिलनाडु में एक्टिव केसेज की संख्या 10 हजार से ऊपर है। दुर्गापूजा के बाद से पश्चिम बंगाल में नए केसेज में बढ़ोतरी हुई है।

Read also वैक्सीन निर्माताओं से मिले मोदी

बहरहाल, शनिवार को खबर लिखे जाने तक देश में 15,620 नए मरीज मिले थे और 557 लोगों की मौत हुई थी। खबर लिखे जाने तक कुछ राज्यों के आंकड़े अपडेट नहीं हुए थे। देश में सर्वाधिक नए केस वाले राज्य केरल में शनिवार को 8,909 नए मरीज मिले और 464 लोगों की मौत हुई। राज्य में इलाज से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 8,780 रही, जिसकी वजह से एक्टिव केसेज में मामूली बढ़ोतरी हुई। महाराष्ट्र में 1,701 नए मरीज मिले और 33 मरीजों की संक्रमण से मौत हुई।

आंध्र प्रदेश में शनिवार को 396 नए संक्रमित मिले और छह लोगों की मौत हुई। कर्नाटक में शनिवार को 371 नए संक्रमित मिले और सात मरीजों की मौत हुई। ओड़िशा में 441 नए मरीज मिले और चार लोगों की मौत हुई। पश्चिम बंगाल में 974 नए मरीज मिले और 12 लोगों की मौत हुई। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 40 नए केस मिले और किसी मरीज की संक्रमण से मौत नहीं हुई।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine − one =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़
जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़