nayaindia Corona virus crisis keral केरल में महामारी का कहर!
ताजा पोस्ट| नया इंडिया| Corona virus crisis keral केरल में महामारी का कहर!

केरल में महामारी का कहर!

नई दिल्ली। कोरोना वायरस की तीसरी लहर देश के कई हिस्सों में थम गई है। दिल्ली और मुंबई सहित देश के छह महानगरों और बड़े शहरों में इसकी रफ्तार धीमी हुई है लेकिन केरल में महामारी कहर ढा रही है। बुधवार को राज्य में 34 हजार से ज्यादा नए मामले आए और संक्रमण की दर बढ़ कर 37 फीसदी से ज्यादा हो गई। इतना ही नहीं आईसीयू में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में 15 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। ऐसे ही ऑक्सीजन वाले बेड्स की जरूरत में भी 20 फीसदी का इजाफा हुआ है। जाहिर है केरल में सिर्फ संक्रमितों की संख्या और संक्रमण दर नहीं बढ़ी है, बल्कि गंभीर मरीजों की संख्या में भी इजाफा हुआ है।

बुधवार को केरल में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 34,199 नए मामले सामने आए और 49 लोगों की मौत हुई। राज्य में संक्रमण की दर 37.17 फीसदी पहुंच गई। बुधवार को कुल 91 हजार से कुछ ज्यादा सैंपल टेस्ट के नतीजे आए, जिनमें से एक-तिहाई से ज्यादा संक्रमित थे। राजधानी दिल्ली में संक्रमण की ऊंची दर के बावजूद सरकार टेस्ट नहीं बढ़ा रही है ताकि मरीजों की संख्या कम दिखे। बुधवार को दिल्ली में 57,776 सैंपल टेस्ट के नतीजे आए, जिनमें से 13,785 संक्रमित मिले और 35 मरीजों की मौत हुई। दिल्ली में संक्रमण की दर बढ़ कर 23.86 फीसदी हो गई है।  

गुजरात में बुधवार को 20,966 नए मरीज मिले और 12 लोगों की मौत हुई। एक दिन पहले राज्य में 17 हजार से कुछ ज्यादा मरीज मिले थे। लगातार दूसरे दिन कर्नाटक सबसे ज्यादा नए मरीज वाला राज्य रहा। बुधवार को राज्य में 40,499 नए मरीज मिले और 21 मरीजों की मौत हुई। एक दिन पहले राज्य में 41 हजार नए मरीज मिले थे। तमिलनाडु में भी बुधवार को नए केसेज में बढ़ोतरी हुई। राज्य में 24 घंटे में 26,981 नए मरीज मिले और 35 मरीजों की संक्रमण से मौत हुई।

पश्चिम बंगाल में बुधवार को 24 घंटे में 11,447 नए मरीज मिले और 38 मरीजों की मौत हुई। देश की वित्तीय राजधानी मुंबई में केसेज में मामूली कमी हुई। बुधवार को मुंबई में 6,032 नए केस मिले और 12 मरीजों की मौत हुई। जम्मू कश्मीर में हैरान करने वाली रफ्तार से केसेज बढ़ रहे हैं। बुधवार को राज्य में 5,818 नए मरीज मिले, जबकि मंगलवार को 4,651 मरीज मिले थे। राज्य में चार लोगों की मौत भी हुई। चुनाव वाले राज्य गोवा में बुधवार को 3,936 नए केस मिले और सात लोगों की मौत हुई।

आंध्र प्रदेश में बुधवार को 10,057 नए मरीज मिले। पुड्डुचेरी में 24 घंटे में 1,849 नए मरीज मिले और तीन लोगों की मौत हुई। बुधवार को खबर लिखे जाने तक देश में दो लाख से ज्यादा नए मरीज मिले थे। देर रात तक कई राज्यों के आंकड़े अपडेट नहीं हुए थे। उनके आंकड़े आने के बाद संक्रमितों की संख्या फिर लगातार दूसरे दिन ढाई लाख से ऊपर जा सकती है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

19 − seventeen =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
श्रीलंका में सेना नहीं भेजेगा भारत
श्रीलंका में सेना नहीं भेजेगा भारत