ताजा पोस्ट

Corona Origin : अमेरिका की खुफिया रिपोर्ट खोलेगी चीन और कोरोना की पोल, ये हुआ है खुलासा 

Share
Corona Origin : अमेरिका की खुफिया रिपोर्ट खोलेगी चीन और कोरोना की पोल, ये हुआ है खुलासा 
New Delhi पूरी दुनिया में कोरोना ने कहर बरसाया है. शायद ही कोई ऐसा देश होगा जहां कोरोना के कारण लोगों की जान ना गई हो. 2  सालों बाद भी कोरोना की शुरूआत आज भी एक रहस्य बना हुआ है. कई बार कोरोना के लिए वैज्ञानिकों ने चीन को ही जिम्मेवार ठहराया है.  लेकिन हमेशा से ही चीन ने इन आरोपों को सिरे से नकार दिया है. इन सबके बीच अब एक नई रिपोर्ट सामने आई है. इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद एक अजीब बात सामने आई है, जिसने पूरी दुनिया का ध्यान एक बार फिर से चीन की ओर ला दिया है. जानकारी के अनुसार अमेरिका के एक  ख़ुफ़िया रिपोर्ट कहा गया है कि विश्व में कोरोना की जानकारी आने के 1 महीने पहले वुहान लैब में काम करने वाले एक के बाद एक कई लोग बीमार पड़ गये थे.

वुहान लैब के 3 शोधकर्ता पड़े थे बीमार

अमेरिका की इस खुफिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि रिपोर्ट में बताया गया है कि दुनियाभर में कोरोना के फैलने के 1 महीने पहले  चीन में स्थित वुहान लैब के तीन शोधकर्ता इस दौरान बीमार पड़ गए थे. अमेरिका एक अखबार वॉल स्ट्रीट जर्नल की मानें तो वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ़ वायरॉलजी(Wuhan Institute of Virology) के तीन शोधकर्ता नवंबर 2019 में अचानक बीमार पड़ गये थे. इसके बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती भी किया गया था. इस ख़ुफ़िया रिपोर्ट में वुहान लैब के एक के बाद एक कई शोधकर्ताओं की बीमार पड़ने की खबर की पुष्टि की गई है. इसे भी पढें- ओलंपिक मेडलिस्ट Sushil Kumar की बढ़ी परेशानी, अब गंवानी पड़ सकती है नौकरी

एक बार फिर से दुनियाभर के देशों के रडार में आया चीन

अमेरिका ने कई बार कहा है कि कोरोना की उत्पत्ति के पीछे का कारण कहीं ना कहीं चीन ही है. अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तो कोरोना को चीनी वायरस बता दिया था. इसके साथ ही कई देश कोरोना के फैलने की पीछे चीन की मंशा को कारण बता चुके हैं. लेकिन हर बार चीन ने इन आरोपों को सिरे से खारिज किया है. लेकिन अब इस खुफिया रिपोर्ट के सामने आने के बाद से एक बार फिर से लोगों का ध्यान चीन पर है.  हालांकि कोरोना की उत्पत्ति पर काम कर रही डब्ल्यूएचओ का कहना है कि अब तक इस बारे में पर्याप्त प3माष नहीं मिला है कि कोरोना वायरस वुहान की लैब से दुनिया भर में फैला. इसे भी पढें- चार धाम यात्रा तो सभी के लिए स्थगित है फिर भी उत्तराखंड सरकार के मंत्री और अन्य BJP नेता बद्रीनाथ कैसे पहुंचे??
Published

और पढ़ें