Corona Third Wave Alert: केंद्र ने चेताया, बच्चों के लिए बेहद खतरनाक
कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Corona Third Wave Alert: केंद्र ने चेताया, बच्चों के लिए बेहद खतरनाक

कोरोना की तीसरी लहर अक्टूबर में होगी चरम पर! केंद्र ने चेताया, हो जाएं सावधान, बच्चों के लिए बेहद खतरनाक

नई दिल्ली | Corona Third Wave Alert: देशवासियों के लिए एक बार फिर से कोरोना को लेकर भयभीत करने वाली खबर सामने आ रही है। नीति आयोग की ओर से कोरोना वायरस (Coronavirus in India) के मामले बढ़ने को लेकर चेतावानी जारी की गई है। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन संस्थान के तहत गठित एक विशेषज्ञ समिति ने कोविड की तीसरी लहर (Corona 3rd Wave) की चेतावनी दी है, जो अक्टूबर में अपने चरम पर हो सकती है और ये लहर बच्चों के लिए बेहद ही खतरनाक हो सकती है।

ये भी पढ़ें :- संक्रमण घटने का रिकार्ड, कोरोना संक्रमितों की संख्या 25 हजार से कम

Children Corona Positive

एक दिन में 4 से 5 लाख हो सकते हैं कोरोना केस
Corona Third Wave:  प्रधानमंत्री कार्यालय को भेजी गई इस रिपोर्ट में अक्टूबर में कोरोना के फिर से पीक पर होने की आशंका जाहिर करते हुए केंद्र को चेताया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, अब एक दिन में 4 से 5 लाख कोरोना केस का अनुमान लगाया गया है। साथ ही कहा गया है कि अगले महीने तक 2 लाख आईसीयू बेड तैयार किए जाने चाहिए। इनमें वेंटिलेटर के साथ 1.2 लाख आईसीयू बेड, 7 लाख बिना आईसीयू अस्पताल के बेड और 10 लाख कोविड आइसोलेशन केयर बेड की आवश्यकता है।

ये भी पढ़ें :- अहमद मसूद की तालिबान को जंग की चुनौती, मार गिराय 300 लड़ाके, Taliban की सत्ता स्वीकार्य नहीं

corona

Corona Third Wave:  रिपोर्ट में कहा गया है कि अगर तीसरी लहर में बच्चे बड़ी संख्या में कोरोना वायरस से संक्रमित होते हैं तो उनके लिए बाल चिकित्सा सेवाएं जैसे डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ, वेंटिलेटर और एंबुलेंस जैसी सुविधाओं की जरूरत होगी। जिनकी तैयारी अभी पूरी नहीं है। बता दें कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए संभावना जताई जा रही है कि यह लहर दूसरी लहर से भी ज्यादा खतरनाक हो सकती है और इसका सबसे ज्यादा असर बच्चों पर पड़ेगा। ऐसे में सभी राज्यों को अपने-अपने स्तपर पर तीसरी लहर के प्रकोप से बच्चों को सुरक्षित रखने के लिए अभी से सभी सुविधाओं का इंतजाम करना होगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पाकिस्तान के एफ-16 के परखच्चे उड़ाने वाले विंग कमांडर अभिनंदन ‘वीर चक्र’ से सम्मानित, इन्हें भी मिला वीरता का पुरस्कार
पाकिस्तान के एफ-16 के परखच्चे उड़ाने वाले विंग कमांडर अभिनंदन ‘वीर चक्र’ से सम्मानित, इन्हें भी मिला वीरता का पुरस्कार