कोरोना से दहशत! Air India ने 24 से 30 अप्रेल तक भारत से ब्रिटेन जाने वाली सभी उड़ाने की रद्द - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया|

कोरोना से दहशत! Air India ने 24 से 30 अप्रेल तक भारत से ब्रिटेन जाने वाली सभी उड़ाने की रद्द

नई दिल्ली। भारत में कोरोना संक्रमण (Covid 19) की दूसरी सबसे खतरनाक लहर के बीच ब्रिटेन ने हाल ही में अपने देश में भारतीय यात्रियों के आने पर पाबंदी लगाई है। ऐसे में अब एयर इंडिया ने 24 से 30 अप्रेल तक के लिए ब्रिटेन जाने वाली सभी उड़ानें रद्द कर दी हैं।

यह भी पढ़ें:-  Corona Update: मई के मध्य तक अपने चरम पर होगा कारोना, जानें अर्थव्यवस्था पर होगा क्या असर

एयर इंडिया ने जानकारी देते हुए कहा कि, जो यात्री भारत और यूके के बीच यात्रा करने वाले थे, वे ध्यान दें कि यूके की ओर से लगाए गए हालिया प्रतिबंधों की वजह से 24 से 30 अप्रेल 2021 तक यूके (UK) के लिए सभी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। यात्रा के नए समय, रिफंड के बारे में जल्दी जानकारी दी जाएगी।

यह भी पढ़ें:- राजस्थान सरकार का आदेश! अब सब्जी, दूध, किराने का सामान बेचने वालों को भी लगेगा कोरोना का टीका

ब्रिटेन ने भारत को उन देशों की ‘रेड लिस्ट’ (Red List) में डाल दिया है, जिसके तहत गैर-ब्रिटिश और आइरिश नागरिकों के भारत से ब्रिटेन जाने पर पाबंदी रहेगी। साथ ही विदेश से लौटे ब्रिटिश लोगों के लिए होटल में 10 दिन तक क्वारंटीन में रहना अनिवार्य कर दिया है। ब्रिटेन में कोरोना संक्रमण के तथाकथित भारतीय स्वरूप से पीड़ित होने के 103 मामले सामने आए हैं। इनमें से अधिकतर मामले विदेश से लौटे यात्रियों से संबंधित बताए गए हैं। ऐसे में सरकार ने आंकड़ों के विश्लेषण के बाद ऐहतियात के तौर पर भारत को ‘रेड लिस्ट’ में शामिल किया है।

यह भी पढ़ें:- Free Corona Vaccine in UP For 18 Above : 1 मई से 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को मुफ्त कोरोना वैक्सीन लगाएगी योगी सरकार

आपको ये भी बता दें कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने भी कोरोना संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए अपनी भारत यात्रा रद्द कर दी है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री 26 अप्रेल को भारत दौरे पर आने वाले थे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});