ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली

COVID-19 Update: राहत की खबर! COVID के तांडव में आई कमी, 24 घंटे में 3876 मौत के साथ दर्ज हुए 3.29 लाख नए मामले

नई दिल्ली। COVID-19 Update: देश के लोगों के लिए कुछ राहतभरी खबर है. कई दिनों से कोहराम मचा रहे कोरोना संक्रमण (Coronavirus In India) में मामूली सी गिरावट दर्ज की गई है. मंगलवार को सामने आए आंकड़ों के अनुसार, नए संक्रमितों के मामलों के साथ ही मौतों की संख्या में भी कमी दर्ज की गई है. आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटे के दौरान 3 लाख 29 हजार 942 नए मामले आए हैं. वहीं 3876 लोगों की मौतें दर्ज हुई है. इसके साथ ही बीते 24 घंटे के दौरान 3,56,082 लोग कोरोना को मात देकर डिस्चार्ज हुए.

यह भी पढ़ेंः- Andhra Pradesh: ऑक्सीजन सप्लाई में कुछ मिनटों की देरी ने 11 कोरोना संक्रमितों की छीन ली सांस, जांच के आदेश

राज्य स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के एक दिन में सबसे कम 37,236 नए मामले सामने आए, जिससे संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 51,38,973 हो गई. वहीं इस दौरान 549 रोगियों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 76,398 तक पहुंच गई है.

कर्नाटक में कोरोना संक्रमण के 39,305 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में अब तक कुल 19,73,683 मामले सामने आ चुके हैं. इस अवधि में संक्रमण से 596 मरीजों की मौत हुई है और राज्य में मरने वालों की संख्या बढ़कर 19,372 हो गई.

तमिलनाडु में कोरोना संक्रमण का कहर जारी है. यहां 28,978 नए मामले सामने आए, जिससे राज्य में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 14,09,237 हो गई और संक्रमण के कारण 232 लोगों की मौत हो गई, जिससे राज्य में मृतक संख्या 15,880 तक पहुंच गई.


गुजरात में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के 11,592 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 6,92,604 हो गई. वहीं 117 मरीजों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 8,511 तक पहुंच गई है.

राजस्थान में मई महीने में बढ़ते पॉजिटिव मरीजों की संख्या में सोमवार को राहत मिली हैं. राजधानी जयपुर में भी कोरोना केस में गिरावट दर्ज की गई है. राज्य में बीते 24 घंटे के भीतर 16 हजार 487 नए मामले सामने आए हैं और 160 लोगों की मौत हुई है.

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण बीते 24 घंटे में राज्य में 278 संक्रमितों की मौत हो गयी है और 21,331 नये संक्रमित पाए गए हैं.

यह भी पढ़ेंः- एमपी: BJP MLA और पूर्व मंत्री जुगल किशोर बागड़ी का COVID से निधन, सीएम औ पूर्व सीएम ने जताया दुख

छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटों के दौरान 11,867 कोरोना संक्रमण नए मामले सामने आए है. जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 8,63,343 हो गई है. जबकि कोरोना वायरस से 172 मरीजों की मौत हुई है.

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते बीते 24 घंटे के दौरान 75 व्यक्तियों की मौत हो जाने से मरने वालों की कुल संख्या 3357 हो गई है. जबकि इस महामारी के 10174 नए मामले सामने आए.

Latest News

बड़े खेला की तैयारी :  गैर कांग्रेस विपक्ष के नेताओं को सबंधित करेंगे शरद पवार
मुंबई | देश की राजनीति में बहुत कुछ बदलने वाला है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार अब बहुत बड़ा खेला…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

आज खास | ताजा पोस्ट | देश | राजनीति

International Yoga Day : कांग्रेसी नेता ने कहा-ॐ के उच्चारण से ताकतवर और अल्लाह कहने से कमजोर नहीं होता योग, तो BJP सांसद ने दिया मजेदार जवाब

नई दिल्ली | अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर देश के साथ ही विदेशों में भी तरह तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. विश्व भर में योग गुरु का दर्जा प्राप्त कर चुके भारत में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस धूमधाम से मनाया जाता है. अभी भी कुछ ऐसी राजनीतिक शख्सियत हैं जो योग को धर्म के साथ जोड़ना चाहते हैं या फिर यूं कहें कि योग के बहाने धार्मिक उन्माद फैलाना चाहते हैं. कांग्रेस के बड़े नेता और सुप्रीम कोर्ट के दिग्गज वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने फिर योग पर एक विवादित बयान दे दिया है. कांग्रेसी नेता द्वारा किए गए इस ट्वीट का जवाब भाजपा के दिग्गज नेता कैलाश विजयवर्गीय ने दिया है. तो आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला…

ॐ के उच्चारण करना जरूरी नहीं शक्ति नहीं होता है कम

अभिषेक मनु सिंघवी ने स्वीट करते हुए कहा कि योग करते समय ॐ का उच्चारण करना कोई खास जरूरी नहीं उन्होंने कहा कि ॐ का जाप योग के समय करने से कोई विशेष शक्ति नहीं मिल जाती. इसके आगे अभिषेक लिखते हैं कि यदि कोई अल्लाह बोलकर योग करें तो योग कमजोर भी नहीं हो जाता. एक और ट्वीट में उन्होंने अपने दिए गए बयान को समझाते हुए कहा कि ॐ शब्द के उच्चारण से ना तो योग शक्तिशाली हो जाएगा और ना ही अल्लाह कहने से योग की शक्ति कम होगी.

इसे भी पढ़ें- इंडियन आइडल12 से सवाई भट्ट हुए बाहर तो फूटा नव्या नवेली का गुस्सा, लोग बोले-शनमुखा को बचाने के लिए हो रहा ड्रामा

अपना ही अंदाज में कैलाश विजयवर्गीय ने दिया जवाब

अभिषेक मनु सिंघवी के किए गए ट्वीट पर भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने अपने ही अंदाज में जवाब दिया. विजयवर्गीय ने कहा कि ‘छुटभैया’ नेता के ट्वीट से योग की महानता कम नहीं होती है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि योग अपने आप में महान है इसे किसी धर्म से जोड़ कर देखने से बचना चाहिए. विजयवर्गीय ने कहा कि जो इसकी मूल बातें हैं उसे बदलने की कोशिश कभी नहीं करनी चाहिए.

इसे भी पढ़ें- Mirzapur : रात को पांचों भाई बहन खुशी-खुशी खाकर सोये, सुबह उठे तो हो चुके थे अनाथ

Latest News

aaबड़े खेला की तैयारी :  गैर कांग्रेस विपक्ष के नेताओं को सबंधित करेंगे शरद पवार
मुंबई | देश की राजनीति में बहुत कुछ बदलने वाला है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार अब बहुत बड़ा खेला…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *