nayaindia Coronavirus Outbreak in China: संक्रमित का पता बताने पर ईनाम घोषित
kishori-yojna
कोविड-19 अपडेटस | ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया| Coronavirus Outbreak in China: संक्रमित का पता बताने पर ईनाम घोषित

China में कोरोना ने फिर फैलाई दहशत, कई मॉल-हाउसिंग कॉम्प्लेक्स बंद, संक्रमित का पता बताने पर ईनाम घोषित

corona

नई दिल्ली | Coronavirus Outbreak in China: चीन से दुनियाभर में फैलने वाले कोरोना वायरस ने एक बार फिर से चीन को जबरदस्त तरीके से लपेटे में ले लिया है। देश में लगातार बढ़ते कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए प्रशासन ने अब एक बार फिर सख्ती बरतना शुरू कर दिया है। चीन की राजधानी बीजिंग में प्रशासन ने कई मॉल्स और हाउसिंग कॉम्प्लेक्स को सील कर दिया है। यहीं नहीं लोगों को अकारण बाहर न निकलने की लगातार अपील की जा रही है।

Coronavirus Outbreak in China: गौरतलब है कि, चीन में बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण एक बार फिर से कई प्रांतों में लाॅकडाउन भी लगाया है। चीन में दो साल से लगातार लग रहे लॉकडाउन के कारण कई प्रांतों में व्यवसाय ठप पड़ चुके हैं जिससे यहां लोगों और व्यापारियों में रोष भी है।

Corona cases corona infected

ये भी पढ़ें:- COVID-19 की दूसरी वैक्सीन के छह महीने बाद बूस्टर खुराक के लिए आदर्श समय – भारत बायोटेक सीएमडी

कोरोना संदिग्ध या संक्रमित को लाने पर मिलेगा 15500 डॉलर का ईनाम
चीन में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के लिए चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने देश में बाहर से आने वाले मामलों को कारण बताया है। चीन ने अब रूस से सटे हुए शहरों में कोरोना संक्रमित के बारे में जानकारी देने वाले के लिए इनाम का भी ऐलान कर दिया है। स्थानीय प्रशासन ने कहा है कि जो भी कोरोना संदिग्ध या संक्रमित का पता लगाने में मदद करेगा, उसे 15500 डॉलर ईनाम दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें:-  स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को दी चेतावनी..ऐसा मत सोचो कि COVID-19 खत्म हो गया है

बीजिंग में फिर शुरू हुए कोरोना संक्रमित मिलना
चीन की राजधानी बीजिंग कोरोना संक्रमण एक बार फिर से पैर पसारता नजर आ रहा है। यहां गुरुवार को कोरोना के 6 नए मामले सामने आने के बाद प्रशासन और ज्यादा सख्त हो गया है। जो लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं उनके संपर्क में आने वाले सभी लोगों की कॉन्टैक्ट हिस्ट्री निकाली जा रही है। इसके अलावा जहां ये मरीज मिले हैं उन परिसरों और जगहों को सील कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें:- देश में फिर 13 हजार पार नए संक्रमित, 24 घंटे में 340 मरीजों की मौत, केरल में भी मिले 7 हजार पार नए पाॅजिटिव

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 4 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
राम जन्मभूमि को बम से उड़ाने की धमकी के बाद पुलिस अलर्ट, सामने आई ये बात
राम जन्मभूमि को बम से उड़ाने की धमकी के बाद पुलिस अलर्ट, सामने आई ये बात