बाजारों में सेनिटाइजर, मास्क की किल्लत - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

बाजारों में सेनिटाइजर, मास्क की किल्लत

नई दिल्ली। कोरोनावायरस के प्रकोप के चलते सोमवार को बाजारों में सेनिटाइजर और मास्क की किल्लत हो गई है। बढ़ी मांग के चलते मेडिकल स्टोर पर आसानी से मिलने वाले मास्क और सेनिटाइजर अब बाजारों में उपलब्ध नहीं हैं।

दोगुनी कीमत पर सिर्फ चुनिंदा दुकानों से ही इन्हें खरीदा जा सकता है। चर्चित ब्रांड की 50 एमएल वाली सेनिटाइजर की बोतल पहले जहां 80 से 100 रुपए में मिलती थी, वहीं वर्तमान मे अनुपलब्धता के चलते लोग साधारण सेनिटाइजर के लिए भी 150 से 250 रुपए खर्च कर रहे हैं।

मास्क की कीमतों में भारी वृद्धि देखने को मिली है। पहले जो मास्क 200 से 300 रुपए में मिलता था, वह अब 400 से 500 रुपए में मिल रहा है। नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर नोएडा-62 स्थित एक मेडिकल स्टोर के मालिक ने आईएएनएस से कहा मास्क और सेनिटाइजर के दाम मार्केट में फिक्स नहीं हैं। ब्रांड से भी महंगा साधारण कंपनी का सेनिटाइजर मिल रहा है और वह भी वर्तमान समय में उपलब्ध नहीं है। एक अन्य मेडिकल स्टोर के मालिक ने कहा कि सेनिटाइजर की खेप आते ही तुरंत बिक जा रही है। वहीं, मास्क की कीमतें अधिक हैं, लेकिन वह उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा अधिक मांग के चलते माल आने में चार-पांच दिन लग रहे हैं। सेनिटाइजर की 10 से 12 बोतलें मिल रही हैं और वह भी तुरंत बिक जाती हैं।

मास्क महंगा है, लेकिन मिल रहा है। रिटेल डिस्ट्रीब्यूटर एंड केमिस्ट अलायंस (आरडीसीए) के उपाध्यक्ष रामपत ने आईएएनएस से कहा ऐसा नहीं है कि सेनिटाइजर की किल्लत है। शुरुआत के एक-दो दिन यह इसलिए उपलब्ध नहीं था, क्योंकि कम लोग ही इससे पहले इसका इस्तेमाल करते थे। अचानक बढ़ी मांग के चलते स्टाक उस हिसाब से नहीं आ पा रहा था। अब यह सभी जगह उपलब्ध है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow